विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 19, 2014

मेरा क्या और मुझे क्या ने, देश को तबाह करके रखा है : कैथल में नरेंद्र मोदी

Read Time: 4 mins
कैथल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कैथल में फोर लेन हाइवे का शिलान्यास करने पहुंचे। यहां जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा की धरती से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला। हरियाणा का मुझ पर विशेष अधिकार है।

पीएम बनने के बाद हरियाणा में पहले सरकारी कार्यक्रम में पहुंचे मोदी ने लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मैं प्यार को हरियाणा के विकास से ब्याज समेत लौटाऊंगा।

उन्होंने कहा कि मैं हरियाणा में काफी रहा। हरियाणा में हर जगह स्वामी दयानंद सरस्वती की शिक्षा-दीक्षा की छाया महसूस होती है। जो नैतिकता में विश्वास करते हैं, उनका इस धरती के प्रति आदर होना स्वाभाविक है।

उन्होंने कहा कि इतना पैसा है, किसकी जेब में जाता है, पता नहीं। देश में अब लोगों के मन में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मार्गों की भूख जगी है। सिर्फ रेल के नेटवर्क से 21वीं सदी के नेटवर्क का काम पूरा नहीं होगा। तमाम योजनाएं लागू करनी होंगी।  मोदी ने कहा कि तकनीक का लाभ गांव में पढ़ने वाले बच्चों तक पहुंचना चाहिए।

मोदी ने 15 अगस्त को दिए अपने भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ लोगों को सिर्फ अपनी ही चिंता होती है। मेरा क्या और मुझे क्या ने, देश को तबाह करके रखा है।

भ्रष्टाचार पर पीएम ने कहा कि देश में लोगों का मन यही है कि भ्रष्टाचार समाप्त होना चाहिए। अब देश भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगा। इसके खिलाफ कठोर कदम जरूरी है। उन्होंने जनता से पूछा कि अगर वह कठोर कदम उठाएंगे तो क्या जनता का आशीर्वाद उनके साथ है?

हरियाणा के विकास पर पीएम ने कहा कि केंद्र की तमाम योजनाएं जो अब तक पूरी होनी चाहिए थीं, अब तक विलंबित हैं। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द केंद्र उन योजनाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा।

उन्होंने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि यहां का किसान देश का अन्न भंडार भरता है, लेकिन उसकी जेब खाली रहती है। देश में किसान की जेब का ख्याल भी रखा जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि इसी दौरान हर गांव को सड़क से जोड़ा गया। प्रधानमंत्री ग्राम सिंचाई योजना को लागू किया जाएगा ताकि हर गांव को सिंचाई के लिए पानी मिले। मोदी ने कहा कि हरियाणा के भाग्य को बदलने के लिए राज्य और केंद्र सरकार को मिलकर काम करना चाहिए।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने जिस फोरलेन का शिलान्यास किया है उसे करीब 1393 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा। इस हाइवे की शुरुआत कैथल से होगी और हरियाणा−राजस्थान बॉर्डर तक इसे बनाया जाएगा। इसे बनाने के लिए 30 महीनों का लक्ष्य दिया गया है, जिसमें 23 अंडरपास और करीब 21 किलोमीटर लंबी सर्विस रोड बनाई जाएगी। यह हाइवे कलायत नरवाना बरवाला हिसार और सिवनी से होकर बनाया जाएगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Loksabha Speaker Election Live: लोकसभा में किसका होगा दबदबा, राहुल ने की ममता से बात, जानें अपडेट्स
मेरा क्या और मुझे क्या ने, देश को तबाह करके रखा है : कैथल में नरेंद्र मोदी
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Next Article
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;