सीजफायर उल्लंघन से सरकार पर पाकिस्तान से वार्ता टालने का दवाब बढ़ा

सीजफायर उल्लंघन से सरकार पर पाकिस्तान से वार्ता टालने का दवाब बढ़ा

घायलों का हालचाल लेते कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में सीमापार से करीब 100 भारी मार्टार दागने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार पर दोनों देशों के बीच हो रही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की बैठक को लेकर सख्त कदम उठाने का दवाब बढ़ा दिया है।

जब भारत ने सीजफायर के उल्लंघन पर जब पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया तो उन्होंने उल्टे भारत पर ही आरोप मढ़ दिया। उन्होंने कहा, भारत की ओर से ही जुलाई और अगस्त महीनों में एलओसी पर तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 70 बार संघर्ष विराम उल्लंघन किया जा चुका है और पाकिस्तान इसे लेकर बेहद चिंतित है। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए एक प्रभावी प्रणाली की जरूरत है कि संघर्षविराम उल्लंघन में कौन लोग शामिल हैं।

गौरतलब है कि भारत-पाक सीमा पर लगातार फायरिंग जारी है। बीते दो दिनों से रुक-रुककर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हो रही है। पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में मोर्टार और मशीनगन जैसे  भारी हथियारों का इस्तेमाल किया गया।

जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती पुंछ जिले के अलग-अलग सेक्टरों में 15 अगस्त से पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग हो रही है।

बीती रात भी जम्मू के सौजियां और मंडी सेक्टर में पाक की ओर से फायरिंग की गई है। भारतीय सीमा के गांवों को निशाना बनाया जा रहा है।

15 अगस्त की फायरिंग में छह स्थानीय लोगों की मौत हुई जबकि 15 से ज्यादा घायल हो गए। वहीं बीती रात फायरिंग में भी पांच लोग घायल हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय सेना भी पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी का माकूल जवाब दे रही है। लगातार हो रही फायरिंग से गांववालों में दहशत का माहौल है। बड़ी संख्या में लोग गांवों से पलायन कर रहे हैं।