कोरोना वैक्सीन पर प्रकाश जावड़ेकर ने सीएम केजरीवाल को घेरा, बोले- बहाना बनाना बंद करें

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं. अब केंद्र सरकार ने केजरीवाल पर पलटवार किया है.

कोरोना वैक्सीन पर प्रकाश जावड़ेकर ने सीएम केजरीवाल को घेरा, बोले- बहाना बनाना बंद करें

वैक्सीन पर प्रकाश जावड़ेकर ने अरविंद केजरीवाल को घेरा। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन (Delhi Corona Vaccine) की आपूर्ति के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं. अब केंद्र सरकार ने केजरीवाल पर पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजनीति कर रहे हैं, वे बार-बार वैक्सीन की मांग कर रहे हैं. दिल्ली में कल ही वैक्सीन की 50 लाख डोज की आपूर्ति की गई है. खुद केजरीवाल ने इन आंकड़ों के साथ बयान दिया है. जावड़ेकर ने कहा मैं केजरीवाल से पूछना चाह रहा हूं, आखिर ये 50 लाख वैक्सीन की खुराक आई कहां से? उन्होंने कहा कि बीते दिनों इसी तरह केजरीवाल ने ऑक्सीजन को लेकर विवाद खड़ा किया था. बाद में उन्होंने खुद कहा था कि दिल्ली में ऑक्सीजन ज्यादा है. जावड़ेकर ने कहा कि मैं केजरीवाल से कहना  चाहता हूं कि वो बहाना बनाना बंद करें.

Read Also: दिल्‍ली में लॉकडाउन कब हटेगा, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिया यह जवाब..

जावड़ेकर ने कमलनाथ और सोनिया गांधी को भी घेरा

प्रकाश जावड़ेकर ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर भी हमला किया. कमलनाथ ने कहा था कि दुनियाभर में देश की पहचान इंडियन कोरोना के नाम से बन गई है। जावड़ेकर ने कहा कमलनाथ का कोरोना को इंडियन वैरिएंट कहना गलत है. उनका (कमलनाथ) का यह कहना कि हमारी पहचान, मेरा भारत कोविड... यह भारत का अपमान है. जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस के अन्य नेता भी इस तरह के बयान दे रहे हैं. डब्ल्यूएचओ ने स्पष्ट किया है कि किसी भी देश का नाम कोरोना के किसी वैरिएंट से नहीं जोड़ा गया है. इतना ही नहीं कांग्रेस नेताओं के इन बातों पर अभी तक सोनियां गांधी का कोई जवाब नहीं आया है. उन्हें कांग्रेस नेताओं के इन बयानों पर स्पष्टीकरण देना चाहिए.

 Read Also: सीएम केजरीवाल ने की हाई लेवल मीटिंग, ब्लैक फंगस के लिए बनेंगे विशेष केंद्र

केजरीवाल ने केंद्र सरकार को वैक्सीन पर दिए तीन सुझाव

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वैक्सीन की कमी के कारण दिल्ली में रविवार से 18+ का वैक्सीनेशन बंद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि टीके का भंडार खत्म होने के कारण 18-44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण केंद्रों को बंद करना पड़ेगा. साथ ही सीएम केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार को चार सुझाव भी दिए हैं कि कैसे वैक्सीन की संख्या को बढ़ाया जा सकता है. उन्होंने पहला सुझाव देते हुए कहा कि देश में वैक्सीन बनाने वाली सभी कंपनियों को बुलाकर भारत बायोटेक की वैक्सीन बनाने का आदेश दें. सीएम केजरीवाल के दूसरे सुझाव के अनुसार सभी विदेशी वैक्सीन कंपनियों की वैक्सीन को भारत में इस्तेमाल करने की तुरंत इजाजत दी जाए. जितने भी विदेशी वैक्सीन निर्माता हैं उनसे भारत सरकार बात करें और खरीद कर राज्य सरकारों को दें. अगर भारत सरकार इनसे वैक्सीन खरीदेंगे तो यह कंपनियां भारत सरकार को सीरियस लेंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में युवाओं के लिए टीकाकरण बंद : CM अरविंद केजरीवाल