विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 10, 2019

राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल

पश्चिम बंगाल की कोलकाता में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच आपसी झड़प के दौरान शनिवार को 3 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद राजनैतिक माहौल काफी गरम है.

Read Time: 4 mins
राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल
बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी- (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की कोलकाता में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच आपसी झड़प के दौरान शनिवार को 3 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद राजनैतिक माहौल काफी गरम है. हिंसा पर बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. फिलहाल 2 कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी का आज बंगाल बंद का ऐलान है. मालूम हो कि रविवार को बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता और स्थानीय पुलिस के बीच झड़प हुई थी. यह झड़प बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं के शव के अंतिम संस्कार को लेकर हुई. मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता अपने साथी कार्यकर्ताओं के शव का अंतिम संस्कार कोलकाता ले जाकर करना चाहते थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें कोलकाता पहुंचने से पहले ही बीच रास्ते में ही रोक लिया. इसी बात पर बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए.

व्यवसाय में महिला दे रही थी कॉम्पटीशन, शख्स को नहीं आया रास, चला दी गोलियां

इसके बाद कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह अगर उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया तो वह शवों का अंतिम संस्कार हाई वे पर ही करेंगे. पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच के झड़प की वजह से हाई-वे पर जाम लग गया. इस घटना के सामने आने के बाद राज्य बीजेपी ने 10 जून को काले दिन के रूप में मनाने का फैसला किया है. साथ ही लालबाजार में 12 जून को एक रैली करने का भी ऐलान किया है.

गौरतलब है कि शनिवार को पश्चिम बंगाल के 24 उत्तर परगना में टीएमसी-बीजेपी (TMC-BJP) कार्यकर्ताओं के बीच आपसी झड़प में 3 लोगों की मौत हो गई थी. मामले की जांच कर रही पुलिस के अनुसार यह पूरा मामला पार्टी के झंडे को उतारने से शुरू हुआ था. इस झड़प के दौरान टीएमसी (TMC) के एक कार्यकर्ता कायुम मोल्लह की हत्या की बात सामने आ थी. वहीं बीजेपी (BJP) का कहना था कि टीएमसी (TMC) के गुंडों ने उनके 2 कार्यकर्ताओं को गोली मारी दी है. जिसमें उनकी मौत हो गई.

कठुआ रेप और हत्या मामले में आज आ सकता है फैसला, जानें ये 10 अहम बातें

हालांकि बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने इस घटना के सामने के बाद एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने संदेशखाली इलाके में गोली मार दी है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हो रही इस तरह की वारदात के लिए ममता बनर्जी खुद जिम्मेदार हैं. हम इस पूरे मामले की शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी से करेंगे.

वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रमुख विजयवर्गीय ने भी इस झड़प और बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या पर दुख जताया था. उन्होंने ट्वीट किया था कि अभी अभी मिली दुःखद ख़बर के अनुसार पश्चिम बंगाल के बशीरहाट लोकसभा के क्षेत्र संदेशखली में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की तृणमूल के गुंडों ने हत्या कर दी.

Video: पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद भी जारी है बीजेपी-टीएमसी के बीच हिंसक झड़प, 3 की मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब भी पूछेंगे युवा क्यों छोड़ते हैं देश... : NEET-PG एग्जाम पोस्टपोन होने पर छलका छात्रा का दर्द, बयां की आपबीती
राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल
CSIR-UGC-NET की परीक्षा भी हुई स्थगित, NTA ने संसाधनों की कमी का दिया हवाला
Next Article
CSIR-UGC-NET की परीक्षा भी हुई स्थगित, NTA ने संसाधनों की कमी का दिया हवाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;