कोर्ट में घुसते ही मुझ पर हमला हुआ, एक से छूटता तो दूसरा पीट रहा था : कन्‍हैया

कोर्ट में घुसते ही मुझ पर हमला हुआ, एक से छूटता तो दूसरा पीट रहा था : कन्‍हैया

कन्हैया कुमार को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है

नई दिल्ली:

'जिस आदमी ने मुझ पर पटियाला हाउस कोर्ट में हमला किया पुलिस ने उसे जाने दिया' - यह बयान जेएनयू विवाद में गिरफ्तार छात्र कन्हैया कुमार ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा भेजी गई वकीलों की एक टीम के सामने दिया है। 17 फरवरी को दूसरी बार कोर्ट परिसर में हुई हिंसा के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस टीम को भेजा था। इस पैनल ने पूरे हंगामे पर कन्हैया के बयान का वीडियो सुप्रीम कोर्ट को सौंपा है। इस वीडियो में इन वकीलों के सामने कन्हैया द्वारा अपने साथ हुई हिंसा के बारे में  बयान देते देखा जा रहा है।
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----
यह भी पढ़ें - जेएनयू के एक और छात्र ने आत्मसमर्पण किया
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

'तैयारी में बैठे थे हमलावर'
कन्हैया के इस बयान का नया वीडियो जारी हुआ है जिसे कथित रूप से वहां मौजूद एक वकील ने ही बनाया है और इसमें जेएनयू छात्र को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि जब सुनवाई के लिए उसे लाया जा रहा था तब उस पर यह हमला किया गया। कन्हैया ने वीडियो में कहा है 'पुलिस मुझे लेकर आई तो सबसे पहले गेट पर मीडिया वालों ने मुझे घेर लिया। मुझे उनसे बचाते हुए पुलिस गेट के अंदर लेकर आई तो भीड़ ने घेर लिया जिन्होंने वकीलों के कपड़े पहन रखे थे। उन्होंने मेरे ऊपर अटैक किया जब हम अंदर आए ही थे। ऐसा लग रहा था कि वो एक तैयारी में बैठे हुए थे कि आएगा और अटैक करेंगे।

वीडियो में कन्हैया को यह कहते हुए भी देखा जा रहा है कि 'जो लोग पीट रहे थे उसमें कुछ लोग और लोगों को बुला रहे थे..आ गया, आ गया। उस दौरान धक्का देकर के जब मुझे अंदर किया जा रहा था तो मेरा पैंट खुल गया, उसके बाद मेरा टी-शर्ट, मेरा चप्पल खुल गया।' कोर्ट में घुसने के बाद कन्हैया ने अपने जेएनयू प्रोफेसर को इशारा करके दिखाया कि वह आदमी मुझे पीट रहा था। कन्हैया कह रहे हैं  'मैंने पुलिस को भी दिखाया, मैं उन्हें बता रहा हूं कि इसी आदमी ने मुझे पीटा है लेकिन पुलिस ने उसे जाने दिया।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को देश द्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है तिहाड़ जेल में कन्हैया की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है क्योंकि खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जेल में भी जेएनयू के इस छात्र पर हमला हो सकता है। कन्हैया की जमानत याचिका पर 29 फरवरी को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।