यमन से भारतीयों को सुरक्षित निकालने पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान और नवाज शरीफ को कहा शुक्रिया

नई दिल्ली:

यमन में फंसे भारतीयों में से कुछ को वहां से सुरक्षित निकालने में पाकिस्तान द्वारा मदद किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को इस इंसानी जज्बे के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का शुक्रिया अदा किया और कहा कि इंसानियत के लिए सेवा कोई सीमाएं नहीं जानती।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के सहयोग से यमन से हमारे 11 नागरिकों के स्वदेश लौटने का स्वागत। प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ, आपके इस मानवीय भाव के लिए आपका धन्यवाद।’’ मोदी ने कहा, ‘‘इंसानियत के लिए सेवा कोई सीमाएं नहीं जानती। खुशी है कि हमने यमन में फंसे लोगों को निकालने में कई देशों की मदद की।’’

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार उन्होंने कहा कि भारत ने पड़ोसी देशों बांग्लादेश, मालदीव, म्यंमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका सहित कई देशों के नागरिकों को यमन से निकालने में मदद की। पाकिस्तानी नौसेना के एक जहाज ने यमन से 171 पाकिस्तानियों के साथ 11 भारतीयों को भी सुरक्षित निकाला था। ये लोग मंगलवार को कराची पहुंचे और भारतीयों को बुधवार को दिल्ली पहुंचाया गया।

विदेश सचिव एस. जयशंकर ने भी इसे एक ‘‘बहुत सकारात्मक, अच्छा और मेहरबान कदम’’ बताया। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने बड़ी जहमत उठाई और हमें इसे सराहना चाहिए।’’ जयशंकर ने कहा कि यमन में आया  संकट देशों को मिलकर काम करने का मौका देता है। उन्होंने बताया कि भारत ने भी पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका समेत 32 देशों के 409 लोगों को मुश्किल की इस घड़ी में यमन से सुरक्षित निकाला है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com