'कई दशकों के बाद...' : PM मोदी ने 'थपथपाई' हरियाणा के CM खट्टर की पीठ, मीडिया पर साधा निशाना 

प्रधानमंत्री की तरफ से मुख्यमंत्री खट्टर की प्रशंसा ऐसे समय की गई है जब उनकी सरकार को किसानों के विरोध प्रदर्शन से निपटने और मुख्यमंत्री द्वारा कुछ टिप्पणियों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

'कई दशकों के बाद...' : PM मोदी ने 'थपथपाई' हरियाणा के CM खट्टर की पीठ, मीडिया पर साधा निशाना 

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तारीफ की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की तारीफ करते हुए कहा कि राज्य को खट्टर के नेतृत्व में कई दशक बाद ऐसी सरकार मिली जो पूरी ईमानदारी के साथ काम करती है और दिन-रात हरियाणा के उज्ज्वल भविष्य के लिए सोचती है. उन्होंने कहा कि इस सरकार का आंकलन बीते पांच दशक में सर्वश्रेष्ठ सरकार के रूप में किया जाएगा. 

प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि मीडिया का ध्यान ऐसी रचनात्मक और सकारात्मक बातों की तरफ कम गया है. लेकिन कभी न कभी जब हरियाणा का मूल्यांकन होगा तो उनकी सरकार सर्वश्रेष्ठ मानी जाएगी. उन्होंने खट्टर सरकार के नवोन्मेषी रूख और दूरदर्शिता की प्रशंसा की. 

प्रधानमंत्री की तरफ से मुख्यमंत्री खट्टर की प्रशंसा ऐसे समय की गई है जब उनकी सरकार को किसानों के विरोध प्रदर्शन से निपटने और मुख्यमंत्री द्वारा कुछ टिप्पणियों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी द्वारा खट्टर की प्रशंसा करने के बाद पार्टी के भीतर उनके आलोचकों के मुंह बंद हो जाएंगे. साथ ही मुख्यमंत्री का मनोबल भी मजबूत होगा. 

अगस्त महीने में करनाल जिले के एक शीर्ष अधिकारी बीजेपी नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का 'सिर फोड़ने' का पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए कैमरे में कैद हुए थे. इसे लेकर खट्टर सरकार की तीखी आलोचना हुई थी. हालांकि, इसके बाद मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा था, "अधिकारी ने जिन शब्दों का चयन किया, वो सही नहीं थे, लेकिन कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सख्ती बरती जानी चाहिए."  

आमतौर पर चर्चा में कम रहने रहने वाले मुख्यमंत्री खट्टर की प्रधानमंत्री द्वारा सार्वजनिक रूप से प्रशंसा ऐसे समय की गई जब भाजपा के नेतृत्व ने तीन मुख्यमंत्रियों (उत्तराखंड में दो, गुजरात में एक) को हटाने का निर्णय लिया गया. इन कदमों के बाद पार्टी शासित अन्य राज्यों में मुख्यमंत्रियों के भविष्य को लेकर अटकलें लगने लगी थीं.  प्रधानमंत्री की तारीफ से सीएम खट्टर को कुछ राहत मिलती दिख रही है. 

- - ये भी पढ़ें - -
* "सख्ती की जरूरत थी" : अधिकारी की टिप्पणी पर बोले हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर
* 'सिर फोड़ दो उनका' : किसानों को लेकर पुलिस को निर्देश देते हरियाणा के अधिकारी कैमरे में कैद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रूज ड्रग्स केस : व्हाट्सऐप चैट में सामने आया था अनन्या पांडे का नाम