विज्ञापन
This Article is From Jul 22, 2018

मोदी सरकार ने बदली सरकारी कार्य संस्कृति: सिन्हा 

सिन्हा ने गाजीपुर जिला मुख्यालय में बने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान और गाजीपुर सिटी स्टेशन पर बनाई गई वाशिंग लाइन का उद्घाटन करने के बाद यह कही.

मोदी सरकार ने बदली सरकारी कार्य संस्कृति: सिन्हा 
मनोज सिन्हा ने की मोदी सरकार की तारीफ
नई दिल्ली: रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने सरकारी कार्य संस्कृति को बदल दिया है. अब जिस कार्य का शिलान्यास हो रहा है, उसका उद्घाटन भी नियत समय पर होने के कारण जनता को परियोजनाओं का लाभ मिल रहा है. सिन्हा ने गाजीपुर जिला मुख्यालय में बने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान और गाजीपुर सिटी स्टेशन पर बनाई गई वाशिंग लाइन का उद्घाटन करने के बाद कहा कि वह जब इस परियोजना का शिलान्यास कर रहे थे, तब कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने पूछा था कि इन परियोजनाओं का काम कब तक पूरा होगा. आज वह कांग्रेस नेता यहां मौजूद हैं और यह देख रहे हैं कि तीन साल के भीतर यह बनकर तैयार हुआ.

यह भी पढ़ें: अब हर ग्रामीण को मिलेगा बीमा लाभ, सरकार ने शुरू की 'संपूर्ण बीमा ग्राम' योजना

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश में सरकारी कार्य संस्कृति ही बदल डाली है. अब जिस कार्य का शिलान्यास होता है, उसका उद्घाटन भी निर्धारित समय पर ही हो रहा है. कांग्रेस की सरकारों में शिलान्यास तो होता था लेकिन उसका उद्घाटन कब होगा, कौन करेगा, कितने दशक बाद करेगा. यह पता नहीं रहता था. सिन्हा ने कहा कि क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का शिलान्यास चार मई 2015 को किया गया था जबकि वाशिंग लाइन को भी 2015 में ही स्वीकृत किया गया था. ये दोनों ही परियोजनाएं पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय पर पूरी की गयी हैं.

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटाई

रेल राज्य मंत्री सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल के ध्यान देने के कारण रेलवे में भारी निवेश हो रहा है. उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि देश के लोग देख रहे हैं कि मोदी को हराने के लिये हताश विपक्षी दल बेमेल गठबंधन का प्रयास कर रहे हैं, जो गलत है. जनता यह भी देख रही है कि मोदी की सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ देश की जनता का विकास कर उसके कल्याण का प्रयास रही है.


सिन्हा ने कहा कि देश की जनता अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से भी अधिक सीटें देकर प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनाएगी. विपक्षी दल नरेंद्र मोदी को हराने का नारा लगाते-लगाते साफ हो जाएंगे. (इनपुट भाषा से) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
मोदी सरकार ने बदली सरकारी कार्य संस्कृति: सिन्हा 
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com