Petrol, Diesel Prices Today: आज नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें क्या चल रहे हैं रेट

Petrol Diesel Prices Today: बुधवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने फिर से तेल के दाम स्थिर रखे हैं. इस महीने लगभग 13 दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं, लेकिन गिरावट एक बार भी दर्ज नहीं हुई है.

Petrol, Diesel Prices Today: आज नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें क्या चल रहे हैं रेट

Petrol Diesel Prices: आज नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

Petrol-Diesel Prices Today : रविवार-सोमवार को देश में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहने के बाद मंगलवार को फ्यूल के दाम फिर से बढ़ाए गए थे, लेकिन बुधवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने फिर से तेल के दाम स्थिर रखे हैं. इस महीने लगभग 13 दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं, लेकिन गिरावट एक बार भी दर्ज नहीं हुई है.

आज दिल्ली में पेट्रोल 90.93 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 81.32 रुपए प्रति लीटर हैं. मुंबई में पेट्रोल 97.34 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच चुका है. वहीं, यहां डीजल 88.44 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्नई की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 92.90 रुपए प्रति लीटर है वहीं डीजल 86.31 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 91.12 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 84.20 रुपए प्रति लीटर है.

बता दें कि देश में कई जगहों पर पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर के पार हो चुके हैं. विपक्षी पार्टियां लगातार इसका विरोध कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें : पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोनिया गांधी पर किया पलटवार, कहा- आपको मालूम होना चाहिए राजस्थान और महाराष्ट्र...

अपने शहर का रेट करें चेक

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.