Petrol, Diesel Prices Today: लगातार 7वें दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज क्या है दाम

Petrol Diesel Prices Today: दिल्ली में पेट्रोल 88.99 रुपये प्रति लीटर हो गया जबकि डीजल 79.35 रुपये लीटर पर पहुंच गया है. ईंधन की कीमतों में लगातार सातवें दिन वृद्धि दर्ज की गई है. 

Petrol, Diesel Prices Today: लगातार 7वें दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज क्या है दाम

Petrol Diesel Prices: ईंधन की कीमतों में लगातार सातवें दिन तेजी दर्ज की गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • आज दिल्ली में पेट्रोल 29 पैसे प्रति लीटर बढ़ा वहीं डीजल में 32 पैसे की बढ
  • देश भर में आज पेट्रोल के दाम 26 से 30 पैसे तक बढ़ गए हैं
  • नए साल में 05.18 रुपये महंगा हो चुका है पेट्रोल
नई दिल्ली:

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल लगातार जारी है. ईंधन की कीमतों में लगातार सातवें दिन वृद्धि दर्ज की गई है. कीमतों में तेजी के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम सोमवार को फिर बढ़ गए. पेट्रोल में 26 पैसे जबकि डीजल में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 88.99 रुपये प्रति लीटर हो गया जबकि डीजल 79.35 रुपये लीटर पर पहुंच गया है.

अन्य मेट्रो शहरों की बात करें तो कोलकाता में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है. कोलकाता में पेट्रोल 90.25 रुपये लीटर जबकि डीजल के दाम 82.94 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. 

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 95.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 91 रुपये के पार चला गया है. यहां पेट्रोल 91.19 रुपये लीटर जबकि डीजल की कीमत 84.44 रुपये प्रति लीटर हो गई है. 

रविवार की बढ़ोतरी के बाद मध्य प्रदेश में प्रीमियम श्रेणी का पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया था, जिससे लेकर वहां के लोगों ने सरकार से ईंधन की कीमतें घटाने की मांग की थी.  

बता दें कि देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें संशोधित की जाती हैं. इनकी कीमतें इंटरनेशनल क्रूड प्राइस और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से तय की जाती हैं. हर रोज सुबह छह बजे देश में नई कीमतें लागू हो जाती हैं. 

वीडियो: पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों से महंगाई बढ़ने के आसार, आम आदमी पर पड़ेगी मार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com