पठानकोट हमला : कुछ सीमित इलाकों में ही जा सकेगा पाकिस्तानी जांच दल

पठानकोट हमला : कुछ सीमित इलाकों में ही जा सकेगा पाकिस्तानी जांच दल

पठानकोट एयरबेस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पठानकोट एयरबेस हमले के मामले में जांच के लिए भारत आ रहा पाकिस्तान का जांच दल 'ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन टीम' गवाहों से तो पूछताछ कर सकेगा लेकिन सुरक्षा बलों के लोगों से वह कोई जानकारी नहीं ले सकेगा। सूत्रों से इस आशय की खबरें मिली हैं।

सिर्फ गवाहों से पूछताछ की इजाजत
सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी जांच दल को पठानकोट एयरबेस में जाने की इजाजत नहीं होगी। उन्हें हमले से संबंधित कुछ इलाकों में ही जाने दिया जाएगा। इस टीम के सदस्य हमले के मामले में संबंधित गवाहों से पूछताछ कर सकेंगे। उन्हें सुरक्षा बलों एनएसजी, बीएसएफ आदि से पूछताछ करने की अनुमति नहीं होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विशेष सुरक्षा वाले इलाके बैरीकेट्स से घेरे
सूत्रों ने बताया कि पठानकोट एयरबेस के कुछ विशेष सुरक्षा वाले इलाकों को बैरीकेट्स से घेर दिया गया है ताकि उन इलाकों को देखा न जा सके। इस दल को भारत-पाक सीमा के उस स्थान पर जाने की इजाजत होगी जहां से घुसपैठ हुई थी। सूत्रों के अनुसार भारत की अपेक्षा के मुताबिक पाकिस्तानी जांच दल चार आतंकियों की पहचान और उनके निवास से संबंधित जांच सुनिश्चित करने के लिए आ रहा है। भारत सरकार पाकिस्तान से इसी तरह के सहयोग की आशा करती है। भविष्य में भारतीय जांच दल को पाकिस्तान भेजे जाने का अनुरोध भी पाकिस्तान से किया जाएगा।