15-22 अगस्त के बीच तिरंगा महोत्सव मनाएं पार्टी कार्यकर्ता : पीएम मोदी का निर्देश

15-22 अगस्त के बीच तिरंगा महोत्सव मनाएं पार्टी कार्यकर्ता : पीएम मोदी का निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पार्टी प्रमुख अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आगे चलने वाली बाइक या साइकिल पर 8 फीट लंबा तिरंगा होगा
  • स्कूटर या मोटरसाइकिल के साथ हेलमेट जरूर पहनना है
  • हेलमेट के सामने की ओर तिरंगा बना हुआ होना भी जरूरी है
नई दिल्ली:

बीजेपी की पार्लियामेंट्री पार्टी मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वह एक हफ्ते तक तिरंगा महोत्सव मनाएं। इस महोत्सव को पूरे जोश के साथ मनाने की भी अपील प्रधानमंत्री मोदी ने की।

यह उत्सव 15 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक मनाया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस उत्सव के तहत पार्टी कार्यकर्ता और नेता अपने-अपने इलाकों में साइकिल और स्कूटर रैली निकालेंगे। सबसे आगे चलने वाली बाइक या साइकिल पर 8 फीट लंबा तिरंगा होगा।

यह भी निर्देश दिया गया है कि रैली में शामिल लोगों को अपने स्कूटर या मोटरसाइकिल के साथ हेलमेट जरूर पहनना है और इस हेलमेट के सामने की ओर तिरंगा बना हुआ होना भी जरूरी है।

इस उत्सव को मनाने का उद्देश्य वर्तमान समय में युवाओं में देशभक्ति की भावना को जागृत करना है। बीजेपी के कार्यकर्ताओं से यह भी कहा गया है कि वह अपने आस-पास मौजूद स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित भी करें। इसके अलावा अन्य कार्यक्रम भी आयोजित करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को कहा गया है।

इस उत्सव को पार्टी कितनी गंभीरता से ले रही है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके लिए एक समिति का गठन किया गया है और समिति में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और पार्टी के वरिष्ठ नेता अनंत कुमार भी हैं। इस महोत्सव को पार्टी एक उत्सव की भांति मनाना चाहती है इसे ऐसे भी समझा जा सकता है कि अब तक इस समिति की तीन बैठकें हो चुकी हैं। सूत्र बता रहे हैं कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इस पूरे कार्यक्रम को अंतिम रूप देंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com