विज्ञापन
This Article is From Apr 21, 2015

पोरबंदर तट के पास पकड़ी गई पाकिस्तानी बोट, 600 करोड़ की हेरोइन बरामद

अहमदाबाद: पोरबंदर तट के पास भारतीय नौसेना और तटरक्षक बलों द्वारा एक पाकिस्तानी नौका को रोके जाने की खबर है। एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार इस बोट से करीब 600 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की गई है।

साथ ही 8 पाकिस्तानी तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि कोस्ट गार्ड का संग्राम नाम का युद्धपोत और भारतीय नौसेना का जंगी जहाज और डोर्नियर निगरानी विमान ने ऑपरेशन को अंजाम दिया। इस नौका पर शनिवार से ही नजरें रखी जा रहीं थी। सूत्र बता रहे हैं कि इस नौका के बारे में इंटेलीजेंस से सूचना पहले ही मिल चुकी थी।

रक्षा सूत्रों का कहना है कि इस नौका में पकड़े गए लोगों के तस्कर होने की संभावना है क्योंकि सभी ने सरेंडर कर दिया था। इससे पहले इस साल की शुरुआत में गुजरात के पोरबंदर से लगभग 365 समुद्री मील दूर एक संदिग्ध पाकिस्तानी नौका ने खुद को उड़ा लिया था। इस नौका के संबंध में सूत्रों ने कहा था कि इस बोट में आतंकी थे, तभी उन्होंने पकड़े जाने से पहले खुद को उड़ा लिया था।

यह घटना 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात की थी, जब कराची के करीब केती बंदर से निकली पाकिस्तानी बोट गैरकानूनी तरीके से भारतीय इलाके में दाखिल हुई। भारतीय कोस्टगार्ड के जंगी जहाज को जब इस बात का पता चला कि पाकिस्तानी बोट भारतीय इलाके में दाखिल हुई है, तो उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की। लेकिन इसके बावजूद वह बोट तेजी से कराची की तरफ भागने लगी। एक घंटे तक पीछा करने बाद जब कोस्टगार्ड का जहाज पाकिस्तानी बोट के करीब पहुंच गया, तो उसमें बैठे चार लोगों ने डेक से भीतर जाकर अपने आपको जहाज सहित उड़ा लिया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"तिरुपति के प्रसादम में जानवर की चर्बी..." : चंद्रबाबू नायडू ने लगाया आरोप, YSRCP ने किया पलटवार
पोरबंदर तट के पास पकड़ी गई पाकिस्तानी बोट, 600 करोड़ की हेरोइन बरामद
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Next Article
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com