विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 31, 2019

पाकिस्तान के मंत्री की हुर्रियत नेता से बातचीत पर भारत ने जताई नाराजगी, पाक उच्चायुक्त को किया गया तलब

भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने  सोहेल से स्पष्ट रूप से कहा कि यह भारत की एकता को नुकसान पहुंचाने व इसकी संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने की कोशिश है. और इसे ऐसे प्रयासों को भारत कभी भी नहीं सहेगा.

Read Time: 3 mins
पाकिस्तान के मंत्री की हुर्रियत नेता से बातचीत पर भारत ने जताई नाराजगी, पाक उच्चायुक्त को किया गया तलब
पाकिस्तान उच्चायुक्त को किया तलब
नई दिल्ली:

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूक से टेलीफोन पर हुई बातचीत पर भारत ने कड़ा एतजार जताया है. भारत ने मामले को लेकर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बुधवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब किया. भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने  सोहेल से स्पष्ट रूप से कहा कि यह भारत की एकता को नुकसान पहुंचाने व इसकी संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने की कोशिश है. और इसे ऐसे प्रयासों को भारत कभी भी नहीं सहेगा. विदेश मंत्रालय ने देर शाम जारी बयान में कहा कि पाकिस्तान उच्चायुक्त को चेताया गया है कि पाकिस्ताऩ द्वारा इस तरह के व्यवहार का प्रभाव होगा.

भारत के गणतंत्र दिवस पर ना'पाक' हरकत, एलओसी पर फिर हुई गोलीबारी

ध्यान हो कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि कुरैशी ने हुर्रियत नेता से बात की. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री की हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूक से टेलीफोन पर बातचीत के संबंध में विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया. मंत्रालय ने कहा कि गोखले ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त से कहा कि निंदनीय हरकत ने पाकिस्तान के अपने मानकों द्वारा भी अंतरराष्ट्रीय संबंधों के सभी नियमों का उल्लंघन किया और कुरैशी के कदम उनके पड़ोसी देश के आंतरिक मामलों में सीधी दखलअंदाजी के समान है.

करतारपुर गलियारा: पाकिस्तान ने साझा किया प्रस्ताव, कहा- भारत दे मसौदे को अंतिम रूप

मंत्रालय ने कहा कि विदेश सचिव ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा भारत की एकता को नुकसान पहुंचाने तथा इसकी संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने के ताजा शर्मनाक प्रयास की भारत द्वारा कड़े शब्दों में निंदा से उच्चायुक्त को अवगत कराया. कड़े शब्दों वाले बयान में मंत्रालय ने कहा कि इस कदम ने इस बात की एक बार फिर पुष्टि कर दी है कि पाकिस्तान जानबूझकर आतंकवाद और भारत विरोधी गतिविधियों से जुड़े लोगों को उकसाता है और प्रेरित करता है. (इनपुट भाषा से) 

VIDEO: भारत पहुंचा हामिद.

 

 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ओम बिरला के भाषण के मुरीद हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आपातकाल की तानाशाही से तुलना
पाकिस्तान के मंत्री की हुर्रियत नेता से बातचीत पर भारत ने जताई नाराजगी, पाक उच्चायुक्त को किया गया तलब
अब भारत में आम नहीं, केला है फलों का 'राजा', जानिए क्यों ?
Next Article
अब भारत में आम नहीं, केला है फलों का 'राजा', जानिए क्यों ?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;