ओडिशा : माओवादियों ने की ग्रामीण की हत्या, पांच वाहन जला डाले

ओडिशा : माओवादियों ने की ग्रामीण की हत्या, पांच वाहन जला डाले

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • कोरापुट जिले में हुई वारदात
  • माओवादियों ने पुलिस मुखबिर होने के संदेह में की हत्या
  • ग्रामीणों के मोबाइल फोन के सिमकार्ड रख लिए
कोरापुट (ओडिशा):

ओडिशा के कोरापुट जिले में माओवादियों ने पुलिस मुखबिर होने के संदेह में एक ग्रामीण को मार डाला तथा सड़क निर्माण कार्य में लगे पांच वाहनों को फूंक दिया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि सशस्त्र माओवादियों का एक दल शुक्रवार को पोट्टंगी थानाक्षेत्र के भीतरकोटा में एक निर्माण कंपनी के शिविर में घुस आया और वहां से कुछ मजदूरों एवं ग्रामीणों को अगवा कर घने जंगल में ले गया.

अधिकारी के अनुसार माओवादियों ने जंगल में एक बैठक की और शाम को ग्रामीणों एवं मजदूरों को इस बात की धमकी देकर छोड़ दिया कि निर्माण कार्य का समर्थन करने पर उन्हें दुष्परिणाम भुगतने पड़ेंगे. माओवादियों ने इस डर से ग्रामीणों के मोबाइल सिमकार्ड रख लिए कि वे इस घटना के बारे में पुलिस को सूचित कर देंगे.

अधिकारी के अनुसार लेकिन रात में माओवादियों का एक दल शिविर पर लौटा और उसने वाहनों में आग लगा दी तथा ग्रामीण जयराम खिल्लो की हत्या कर दी. इस इलाके के दूरदराज में होने के कारण यह घटना कल ही सामने आई.

पोट्टंगी थाने के प्रभारी निरीक्षक देव गोमांग ने कहा, ‘‘माओवादियों ने खिल्लो का गला रेत दिया. हमने मौके से माओवादियों के पोस्टर जब्त कर लिए हैं.’’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com