नवी मुंबई के ऑक्सीजन रिफिल प्लांट को दो दिन से लिक्विड ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई नहीं, करना पड़ा बंद

प्लांट के मालिक हर्ष पुरोहित ने NDTV को फोन पर बताया कि सरकार ने नए कोटा सिस्टम की वजह से ये किल्लत शुरू हुई है.  दो दिन से लिक्विड ऑक्सीजन सप्लाई नहीं हुई है.

नवी मुंबई के ऑक्सीजन रिफिल प्लांट को दो दिन से लिक्विड ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई नहीं, करना पड़ा बंद

दो दिन से नवी मुंबई के प्लांट को लिक्विड ऑक्सीजन की सप्‍लाई नहीं हुई (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुंंबई:

देश में कोरोना के मामले बढ़ने से हेल्‍थ इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर पर पर दबाव बढ़ा है. कोरोना की दूसरी लहर में केसों की संख्‍या तेजी से बढ़ गई है जबकि ज्‍यादातर अस्‍पताल बेड्स और ऑक्‍सीन की कमी का सामना कर रहे हैं. कोरोना संकट में जब हर तरफ ऑक्‍सीजन की मांग बढ़ी है तभी नवी मुंबई का ऑक्सीजन रिफिल प्लांट बंद हो गया है. प्लांट के हर्ष पुरोहित के मुताबिक, इस कोरोना के संकट में 14 टन ऑक्‍सीजन बनाते हैं लेकिन लिक्विड ऑक्‍सीजन की सप्लाई बंद होने से ऑक्सीजन रिफिल प्लांट अब बंद करना पड़ा है.नवी मुंबई के इस प्लांट का नाम है श्री बालाजी गैस इंडस्ट्री.पिछले दो दिन से इस प्लांट को लिक्विड ऑक्सीजन की सप्‍लाई नहीं हुई. 

इस प्लांट पर नवी मुंबई, मुंबई और ठाणे के 100 से ज्यादा अस्पताल निर्भर हैं.प्लांट के मालिक हर्ष पुरोहित ने NDTV को फोन पर बताया कि सरकार ने नए कोटा सिस्टम की वजह से ये किल्लत शुरू हुई है.  दो दिन से लिक्विड ऑक्सीजन सप्लाई नहीं हुई है. गौरतलब है कि देश में कोरोना के केसों की संख्‍या (रोजाना) रविवार को बढ़ते हुए साढ़े तीन लाख तक पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 3,49,691 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,69,60,172 हो गई है. वहीं इस अवधि में 2767 मरीजों की मौत हुई और कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 192311 हो गई है. देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 26 लाख के आंकड़े को पार करते हुए 26,82,751 हो गई है. पिछले 24 घंटों में एक्टिव मरीजों की तादाद में 1,29, 811 लोगों का इजाफा हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com