विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2019

महबूबा मुफ्ती ने किया Tweet- 'EU सदस्य कश्मीर जा रहे हैं, उम्मीद करें कि उन्हें वहां के लोगों से...'

महबूबा मुफ़्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट किया, 'उम्मीद करें कि उन्हें लोगों से, स्थानीय मीडिया से, डॉक्टरों और सिविल सोसाइटी के सदस्यों से बात करने का भी मौक़ा मिलेगा.

Read Time: 3 mins
महबूबा मुफ्ती ने किया Tweet- 'EU सदस्य कश्मीर जा रहे हैं, उम्मीद करें कि उन्हें वहां के लोगों से...'
जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

यूरोपियन यूनियन (European Union) के 27 सदस्य मंगलवार को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. इससे पहले यूरोपियन यूनियन के सदस्यों ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) से मुलाकात की. इनके दौरे पर सबकी नज़र है. इस बीच कांग्रेस ने यूरोपियन यूनियन के सदस्यों के कश्मीर दौरे को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. वहीं, दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी इस मुद्दें को लेकर ट्वीट किया है. बता दें कि महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) का ट्विटर अकाउंट फिलहाल उनकी बेटी हैंडल कर रही हैं. महबूबा मुफ्ती फिलहाल सरकार की हिरासत में हैं. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के साथ ही वहां के राजनेताओं को नजरबंद कर दिया गया था.

dnbd0q5

महबूबा मुफ़्ती ने ट्वीट किया, 'उम्मीद करें कि उन्हें लोगों से, स्थानीय मीडिया से, डॉक्टरों और सिविल सोसाइटी के सदस्यों से बात करने का भी मौक़ा मिलेगा. कश्मीर और बाक़ी दुनिया के बीच लोहे का जो परदा पड़ा है उसे उठाने की ज़रूरत है और जम्मू-कश्मीर को संकट में धकेलने के लिए भारत सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

EU सदस्यों के कश्मीर जाने की खबरों पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, 'विदेशियों को लाल कालीन बिछाकर ले जाया जा रहा है, लेकिन...'

उधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल (Jaiveer Shergill) ने कहा कि किसी भी बाहरी मुल्क को कश्मीर में दखलंदाज़ी करने का हक नहीं. अगर प्रधानमंत्री विदेशी देशों के डेलीगेशन को अतिथी बनाकर कश्मीर का दौरा और सैर करवा सकते हैं तो अपने ही विपक्ष दल के नेताओं के साथ सौतेला व्यवहार क्यों कर रहे हैं? विपक्षी दल को कश्मीर जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ता है और विदेशियों के लिए 'लाल कालीन' बिछाकर पीएम उनको कश्मीर लेकर जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल को डेलीगेशन के जाने पर कोई आपत्ति नहीं है. अगर ईयू डेलीगेशन कश्मीर जा सकते हैं तो हम क्यों नहीं जा सकते?

VIDEO: कश्मीर जाएगी EU के 28 सांसदों की टीम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पश्चिम बंगाल में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई, BJP ने कहा- "TMC के शासन में..."
महबूबा मुफ्ती ने किया Tweet- 'EU सदस्य कश्मीर जा रहे हैं, उम्मीद करें कि उन्हें वहां के लोगों से...'
क्या बारिश आई है... देखिए दिल्ली-नोएडा में सुबह-सुबह बन गया 'पकौड़े' वाला मौसम
Next Article
क्या बारिश आई है... देखिए दिल्ली-नोएडा में सुबह-सुबह बन गया 'पकौड़े' वाला मौसम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;