राहुल के साथ दिखा वो शख्स, जिसे पीएम मोदी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के लिए हुई थी जेल

राहुल के साथ दिखा वो शख्स, जिसे पीएम मोदी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के लिए हुई थी जेल

सहारनपुर में राहुल गांधी के साथ खड़े इमरान मसूद

सहारनपुर:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले बोल रहे थे, उस वक्त उनके साथ एक शख्स खड़ा था, जिसे पिछले साल आम चुनावों के प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में जेल जाना पड़ा था।

राहुल गांधी की पदयात्रा के दौरान इमरान मसूद की उपस्थिति पर जब सवाल उठे तो, उन्होंने (मसूद ने) कहा, मैं सांप्रदायिक नंबर-1 नहीं हूं। मैंने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली। लेकिन बीजेपी के उन नेताओं ने माफी नहीं मांगी, जिन्होंने भड़काऊ भाषण दिए थे।

पिछले साल अप्रैल में मसूद की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने उनके बयानों से किनारा कर लिया था और राहुल गांधी ने सहारनपुर में ही एक चुनावी सभा में कहा था कि वह विपक्ष के बारे में स्थानीय उम्मीदवार के बयानों को खारिज करते हैं... यह कांग्रेस का तरीका नहीं है। मसूद लोकसभा चुनावों में सहारनपुर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी थे और वह बीजेपी उम्मीदवार से हार गए थे।

राहुल गांधी की सोमवार को शुरू हुई यूपी की पदयात्रा को 2017 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों की शुरुआती तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। राहुल गांधी ने जहां पीएम मोदी पर यूपी के बदहाल गन्ना किसानों को नजरअंदाज कर विदेश दौरों में व्यस्त रहने का आरोप लगाया, वहीं उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से किसानों की मदद करने की अपील भी की।  (पढ़ें - अच्‍छे दिन की बात पर लोग हंसते हैं : राहुल का पीएम पर निशाना)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल ने कहा, 'अखिलेश यादव जी आप नई पीढ़ी का होने का दावा करते हैं और आपने उत्तर प्रदेश में बदलाव का वादा किया था। आपके पास अभी भी उत्तर प्रदेश में बदलाव के लिए डेढ़ साल का समय है। किसानों के बीच जाइए और गन्ने का मुद्दा सुलझाइए, किसानों को पैसा दीजिए, बंद पड़ी चीनी मिलें शुरू करवाइए और युवाओं को रोजगार दीजिए।'