विज्ञापन
This Article is From May 07, 2019

ममता बनर्जी का एक और हमला: बीजेपी बाबू, आप 'जय श्री राम' तो बोलते हैं, मगर अब तक एक भी राम मंदिर बनाया?

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच खूब सियासी हमला देखने को मिल रहे हैं.

ममता बनर्जी का एक और हमला: बीजेपी बाबू, आप 'जय श्री राम' तो बोलते हैं, मगर अब तक एक भी राम मंदिर बनाया?
बीजेपी पर ममता का हमला.
कोलकाता:

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच खूब सियासी हमला देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को विष्णुपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि बीजेपी बाबू, आप कहते हैं कि जय श्री राम, मगर क्या आपने अब तक एक भी राम मंदिर बनाया? चुनाव के समय में रामचंद्र आपकी पार्टी के एजेंट बन जाते हैं, आप कहते हैं कि राम चंद्र मेरे पार्टी के चुनावी एजेंट हैं. आप जय श्रीराम कहते हैं और दूसरों को भी जबरदस्ती बोलने को कहते हैं. 

हर व्यक्ति को 'जय श्री राम' बोलने के लिए बाध्य करने की कोशिश कर रही है बीजेपी: ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि ‘जय श्री राम' भाजपा का नारा है और वह हर व्यक्ति को यह नारा लगाने के लिए बाध्य करने की कोशिश कर रही है. ममता बनर्जी ने विष्णुपुर में चुनावी रैलियों में पूछा, ‘क्या चुनाव आने पर राम चंद्र भाजपा के चुनावी एजेंट बन जाते हैं?' उन्होंने कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी जो चाहते हैं, वो बोलने के लिए किसी को मजबूर नहीं किया जा सकता. पश्चिम बंगाल की संस्कृति कभी ऐसी नहीं रही है जो भगवा पार्टी बनाना चाह रही है.    

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल के लोगों का नारा बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय का ‘वंदेमातरम' और नेताजी सुभाष चंद्र बोस का ‘जय हिंद' है. उन्होंने कहा, ‘मैं आपका नारा क्यों बोलूं? मैं सड़े हुए मोदी या सड़ी हुई भाजपा का नाम नहीं जपूंगी. वे बंगाल की संस्कृति को खत्म करने की कोशिश कर रही हैं.' 

पीएम मोदी ने कहा- दीदी ने फोन का जवाब नहीं दिया, तो ममता ने किया पलटवार, बताया- 'एक्सपायरी प्रधानमंत्री'

दरअसल, सोशल मीडिया में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिखाया गया है कि ममता पश्चिम मिदनापुर जिले में एक जगह पर अपनी कार रोकती हैं और उनके काफिले के गुजरते वक्त ‘जय श्री राम' के नारे लगा रहे कुछ लोगों को खदेड़ देती हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्य में चुनावी रैलियों में कहा कि बंगाल में लोगों को ‘जय श्री राम' नहीं बोलने दिया जा रहा. उन्होंने कहा कि यहां सार्वजनिक स्थानों पर ‘जय श्री राम' बोलना अपराध समझा जाने लगा है. 

'फानी' पर ममता दीदी से मैंने दो बार बात करने की कोशिश की, मगर अहंकार की वजह से उन्होंने मुझसे बात तक नहीं की: PM मोदी

रैलियों में ममता ने कहा कि किसी एक व्यक्ति का नाम जपना बंगाल के लोगों की संस्कृति नहीं है. उन्होंने कहा, ‘जब हम दुर्गा पूजा करते हैं तो हम जय मां दुर्गा कहते हैं. जब हम काली पूजा करते हैं तो हम ‘जय मां काली' कहते हैं, लेकिन हम भाजपा की तरह हमेशा एक ही नारा नहीं देते हैं.' अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भाजपा के वादे पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि उन्होंने राज्य में दक्षिणेश्वर, तारापीठ और कंकालीतला में काली मंदिरों का पुनरोद्धार कराया, लेकिन ‘भाजपा पांच वर्षों में एक राम मंदिर नहीं बनवा सकी, फिर भी वे ‘जय श्री राम' के नारे लगाते फिरते हैं.'

Video: ममता दीदी ने 'फानी' पर भी की राजनीति- पीएम मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
ममता बनर्जी का एक और हमला: बीजेपी बाबू, आप 'जय श्री राम' तो बोलते हैं, मगर अब तक एक भी राम मंदिर बनाया?
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com