Lockdown: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा," चार लाख लोगों को खाना खिलाने की व्यवस्था की गयी है"

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावित गरीब लोगों के लिए दिल्ली के 568 स्कूलों और 238 रैन बसेरों में खाना खिलाने का काम शुरु कर दिया गया है.

Lockdown: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा,

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लॉकडाउन के बाद हरकत में दिल्ली सरकार
  • दिल्ली में 4 लाख गरीबों के लिए खाने की व्यवस्था
  • देश भर में कोरोना का बढ़ा कहर
नई दिल्ली:

लॉकडाउन के बाद गरीबों को हुई समस्या के बाद कई राज्य सरकारें हरकत में आ गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कई घोषणाएं की थी. शनिवार को भी उन्होंने प्रेस से बात कर दिल्ली सरकार की तरफ से किये जा रहे कार्यों को बताया. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावित गरीब लोगों के लिए दिल्ली के 568 स्कूलों और 238 रैन बसेरों में खाना खिलाने का काम शुरु कर दिया गया है. जिसके तहत 4 लाख लोगों को खाना खिलाया जा रहा है. केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिक्कत आई होंगी लेकिन आने वाले दिनों में यह दिक्कतें भी दूर हो जाएंगी. साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री ने राधा स्वामी इस्कॉन अक्षय पात्रा का भी धन्यवाद कहा जो खाना खिलाने में मदद कर रहे हैं. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोगों को मनाने में हम सक्षम रहे कि वह दिल्ली छोड़कर ना जाएं लेकिन बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि हम अपने गांव जाना चाहते हैं क्योंकि उन लोगों को लग रहा है कि यह लॉकडाउन काफी दिनों तक चलेगा. उन लोगों में अपनी भविष्य को लेकर  चिंताए हैं.साथ ही उन्होंने कहा कि अगर हम लोग डाउन का पालन नहीं करेंगे तो जैसे दूसरे देशों में यह बीमारी बहुत सारे जाने ले रही है भगवान ना करें हमारे देश में ऐसी नौबत आ जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग अगर इस तरह से शहर छोड़ छोड़कर जाएंगे तो बहुत तेजी से कोरोनावायरस का खतरा पैदा होता है. मैं आपको आश्वासन देता हूं कि किसी तरह की दिक्कत आपको नहीं आने देंग आपके खाने का और रहने का इंतजाम हमने किया हुआ है.लगभग 1000 दुकानों में राशन पहुंच गया है.प्रति व्यक्ति  7.5 किलो राशन 71 लाख लोगों को मुफ्त दिया जाएगा. साथी ही उन्होंने कहा किट्रक लेकर हमारे फ्लाइंग स्क्वाड घूम रहे हैं. जहां भी कोई जरूरतमंद दिखाई देता है उसको खाने का पैकेट दिया जा रहा है. 
VIDEO: मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली के स्कूलों में तैयार 'नाइट शेल्टर'