यह ख़बर 17 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कानपुर : छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने आग लगाकर जान दी

कानपुर:

कानपुर के ग्रामीण इलाके बिल्हौर में बीएसएसी की एक छात्रा ने कॉलेज से लौटते समय लड़कों द्वारा रोज-रोज की छेड़छाड़ से तंग आकर शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली।

बुरी तरह से जली अवस्था में छात्रा को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने देर रात दम तोड़ दिया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल मिश्रा ने बताया कि कन्नौज की रहने वाली छात्रा ने इसी साल शिवाजपुर के एक कॉलेज में बीएसएसी प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया था।

छात्रा बुधवार शाम जब कॉलेज से लौटी, तो घर में कोई नहीं था। उसने अपने को कमरे में बंद कर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। घरवालों ने जब कमरे से आग देखा, तो उन्होंने पड़ोसियों की मदद से कमरे का दरवाजा तोड़कर छात्रा को निकाला। मौके पर पुलिस पहुंच गई और उसने बुरी तरह से झुलसी छात्रा को अस्पताल पहुंचाया, जहां एसडीएम हंसराज यादव ने उसका बयान लिया।

छात्रा ने अपने बयान में कहा कि कस्बे को दो युवक कॉलेज से आते-जाते समय उससे छेड़छाड़ करते थे। इन छात्रों की रोज-रोज की छेड़छाड़ से तंग आकर उसने यह कदम उठाया। बाद में इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई।

मिश्रा के मुताबिक छात्रा के पिता की शिकायत पर आरोपी युवकों के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने और अन्य संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है ओर पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी युवकों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम जगह-जगह छापे मार रही है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com