विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 17, 2021

डाउनलोड गति में Jio 4G चार्ट में अव्वल; एयरटेल, VI ने अक्टूबर में कम किया अंतर : ट्राई

4 जी डेटा डाउनलोड गति में मामूली गिरावट के बाद, अक्टूबर में जियो नेटवर्क ने जून में दर्ज की गई 21.9 एमबीपीएस की गति के स्तर को फिर से हासिल कर लिया, जबकि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने डेटा डाउनलोड गति में लगभग ढाई गुना वृद्धि दर्ज किया.

Read Time: 2 mins
डाउनलोड गति में Jio 4G चार्ट में अव्वल; एयरटेल, VI ने अक्टूबर में कम किया अंतर : ट्राई
रिलायंस जियो नेटवर्क ने 7.6 एमबीपीएस अपलोड गति दर्ज की
नई दिल्ली:

रिलायंस जियो ( Reliance Jio) ने अक्टूबर में 4जी (4G) सेवा प्रदाताओं के बीच उच्चतम औसत डाटा डाउनलोड गति 21.9 मेगाबाइट प्रति सेकेंड के साथ अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) (TRAI) द्वारा प्रकाशित ताजा आंकड़ों के मुताबिक यह जानकारी सामने आई है. हालाँकि, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया नेटवर्क लगातार डेटा डाउनलोड गति में वृद्धि दर्ज कर रहे हैं, जिससे जियो नेटवर्क के साथ उसका अंतर कम हो गया है. 

4 जी डेटा डाउनलोड गति में मामूली गिरावट के बाद, अक्टूबर में जियो नेटवर्क ने जून में दर्ज की गई 21.9 एमबीपीएस की गति के स्तर को फिर से हासिल कर लिया, जबकि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने डेटा डाउनलोड गति में लगभग ढाई गुना वृद्धि दर्ज किया. एयरटेल की 4जी डेटा डाउनलोड गति अक्टूबर में बढ़कर 13.2 एमबीपीएस हो गई जो जून में 5 एमबीपीएस थी और वीआईएल की 4जी स्पीड पांच महीनों के दौरान 6.5 एमबीपीएस से बढ़कर 15.6 एमबीपीएस हो गई.

वीआईएल ने अक्टूबर में 4G डेटा अपलोड गति के मामले में अपना अग्रिम स्थान बनाए रखा. कंपनी के नेटवर्क ने 7.6 एमबीपीएस की अपलोड गति दर्ज की, जो पिछले पांच महीनों में सबसे ज्यादा है. इसी तरह, एयरटेल और जियो नेटवर्क ने भी अक्टूबर में अपनी पांच महीने की उच्चतम क्रमश: 5.2 एमबीपीएस और 6.4 एमबीपीएस 4जी डेटा अपलोड गति दर्ज की. 




 

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;