विज्ञापन
This Article is From May 05, 2012

देश को तानाशाही की ओर ले जा रहा है केंद्र : जयललिता

नई दिल्ली: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने एनसीटीसी का जबर्दस्त विरोध करते हुए केंद्र पर आरोप मढ़ा कि वह देश को तानाशाही की ओर ले जा रहा है। गृहमंत्री पी चिदंबरम पर चौतरफा हमला बोलते हुए जयललिता ने कहा कि केंद्र तमिलनाडु की काफी ज्यादा अवमानना कर रहा है। उसने राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी केंद्र (एनसीटीसी) के गठन के आदेश की प्रति तक राज्य को नहीं भेजी।

इस मसले पर बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक में उन्होंने कहा कि प्रस्तावित एनसीटीसी की ओवरहालिंग करने और मुख्यमंत्रियों की एक छोटी उप समिति बनाने की जरूरत है। जयललिता ने कहा कि उप समिति जब तक अपनी रिपोर्ट न दे दे, तब तक एनसीटीसी को किनारे रखना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भेजे पत्र में भी यही बात कही है। उन्होंने कहा कि जब तक एनसीटीसी की अधिसूचना लागू है, उसके बारे में कोई भी चर्चा बेकार है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई गंभीर मसला है और चाहे जिस तंत्र को विकसित किया जाए, सभी संबद्ध पक्षों से बात करनी आवश्यक है। गृह मंत्रालय में कोई एक नोडल केंद्र नहीं हो सकता, जिसकी मंजूरी आतंकवाद रोधी किसी भी कार्रवाई के लिए जरूरी हो। उन्होंने कहा कि एनआईए और एनसीटीसी के गठन तथा आरपीएफ एवं बीएसएफ कानूनों में प्रस्तावित संशोधनों के मसले से जो हालात बन रहे हैं, उससे लगता है कि हम तानाशाही की ओर बढ़ रहे हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
देश को तानाशाही की ओर ले जा रहा है केंद्र : जयललिता
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com