विज्ञापन
This Article is From Oct 05, 2016

भारत ने बुरहान वानी पर टिप्पणी को लेकर नवाज शरीफ पर निशाना साधा

भारत ने बुरहान वानी पर टिप्पणी को लेकर नवाज शरीफ पर निशाना साधा
नवाज शरीफ का फाइल फोटो
नई दिल्ली: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओर से हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी को 'कश्मीर की मिट्टी का लाल' करार दिए जाने के बाद भारत ने बुधवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि शरीफ का बयान आतंकवाद से पाकिस्तान के लगाव को दिखाता है.

सरकार के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा, ''संसद के संयुक्त सत्र में शरीफ का भाषण यह दिखाता है कि आतंकवाद के प्रति पाकिस्तान का लगाव निरंतर बना हुआ है.''  सरकारी सूत्रों की प्रतिक्रिया उस वक्त आई है जब बुधवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत-पाक के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर सुरक्षा हालात पर चर्चा करने के लिए बुलाये गये संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भारत बातचीत से बच रहा है और उरी आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराकर युद्ध जैसा माहौल बना रहा है. पिछले महीने उरी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गये थे.

उन्होंने कहा, ''कश्मीर के नौजवानों ने भारत की ज्यादतियों के खिलाफ आजादी के आंदोलन को चलाने का बीड़ा उठाया है. कश्मीर की मिट्टी के लाल बुरहान वानी की मौत ने भारत को याद दिलाया था कि कश्मीरियों को आत्मनिर्धारण का अधिकार दे.''

शरीफ ने दावा किया, ''हमने भारत को वार्ता की मेज पर लाने के लिए सब कुछ किया लेकिन भारत ने ऐसा नहीं होने दिया. हमारे प्रयासों को बार बार नाकाम किया गया.'' उन्होंने कहा, ''भारत ने बिना किसी जांच के, कुछ ही घंटों के भीतर हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा दिया.'' शरीफ ने आरोप लगाया कि उरी हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराने के पीछे भारत के कुछ मकसद हैं जबकि यह भी साबित नहीं हुआ कि इसमें कौन शामिल था.

मोदी ने पिछले महीने एक भाषण में पाकिस्तान को गरीबी और अन्य सामाजिक बुराइयों को समाप्त करने की स्पर्धा की चुनौती दी थी. उसके जवाब में शरीफ ने कहा, ''अगर वे चाहते हैं कि हम उनसे गरीबी को खत्म करने के लिए प्रतिस्पर्धा करें तो उन्हें समझ लेना चाहिए कि खेतों पर टैंक चलाकर गरीबी समाप्त नहीं की जा सकती.''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
भारत ने बुरहान वानी पर टिप्पणी को लेकर नवाज शरीफ पर निशाना साधा
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com