यह ख़बर 15 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईबीएल : सायना ने पीवी सिंधू को 21-19, 21-8 से हराया

आईबीएल की फाइल फोटो

खास बातें

  • सायना नेहवाल ने अपने दमदार खेल की बदौलत हैदराबाद हॉटशॉट्स टीम को इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के पहले संस्करण के दूसरे दिन गुरुवार जारी मुकाबले में अवध वॉरियर्स पर 2-0 की बढ़त दिला दी।
नई दिल्ली:

सायना नेहवाल ने अपने दमदार खेल की बदौलत हैदराबाद हॉटशॉट्स टीम को इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के पहले संस्करण के दूसरे दिन गुरुवार जारी मुकाबले में अवध वॉरियर्स पर 2-0 की बढ़त दिला दी।

सायना ने महिला एकल मैच में वॉसियर्स की आयकन खिलाड़ी पीवी सिंधु को हराया। सायना ने यह मैच 21-19, 21-8 से जीता। यह मैच 38 मिनट चला। दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई। दर्शकों को इस मैच का खासा इंतजार था और इन दोनों ने किसी को निराश नहीं किया।

सायना और बीते दिनों विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य जीतने वाली सिंधु ने अपने दमदार खेल की बदौलत कई मौकों पर दर्शक दीर्घा में बैठे केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बरम को भी ताली बजाने पर मजबूर कर दिया।

मैच शुरू होने से पहले चिदम्बरम और भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अधिलेश दास गुप्ता ने दोनों खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

सायना ने मैच के बाद सिंधु की तारीफ की। पहले गेम में सिंधु के हाथों कई मौकों पर मात खाने के बारे में पूछे जाने पर सायना ने कहा कि सिंधु बेहतरीन खेल रही हैं और चूंकी यह मेरा पहला मैच था, लिहाजा एक तरह का दबाव था।

इससे पहले, दिन के पहले पुरुष एकल मैच में हॉटशॉट्स के एस थानोंगसाक ने वॉरियर्स गुरुसाई दत्त को हराया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुरुसाई विश्व वरीयता क्रम में 20वें क्रम पर हैं जबकि थानोंगसाक उनसे एक स्थान ऊपर 19वें क्रम पर हैं। थानोंगसाक ने यह मैच 15-21, 21-14, 11-9 से जीता। यह मैच लगभग एक घंटे चला।