हेमंत नगराले मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए, परमबीर सिंह को होमगार्ड का DG बनाया गया

मुंबई में पुलिस महकमे में शीर्ष स्‍तर पर यह बदलाव मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद आया है.

हेमंत नगराले मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए, परमबीर सिंह को होमगार्ड का DG बनाया गया

परम बीर सिंह को मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर पद से हटा दिया गया है

नई दिल्‍ली/मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से ‘निपटने'' को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को तबादला कर दिया. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नगराले, सिंह की जगह मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे. सिंह का राज्य के होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया है. बुधवार दोपहर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले देशमुख ने ट्विटर के जरिये यह जानकारी दी. इससे पहले सिंह द्वारा सचिन वाजे प्रकरण से निपटने को लेकर मीडिया में चर्चाएं थीं.मुंबई में पुलिस महकमे में शीर्ष स्‍तर पर यह बदलाव, पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद आया है.

सचिन वाजे के मुद्दे पर NCP में नाराजगी! CM उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार

देशमुख ने ट्वीट किया, ''सरकार का बड़ा फैसला. श्री हेमंत नागराले मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे. रजनीश सेठ को महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.'' उन्होंने लिखा, ''संजय पांडे को महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा निगम की जिम्मेदारी दी गई है. परमबीर सिंह को होमगार्ड विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है.'' महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन की सिलसिलेवार बैठकों के बाद लिया है. मशहूर कारोबारी मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित निवास एंटीलिया के पास विस्‍फोटक से लदी SUV लावारिस हालत में पाए जाने के मामले में राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पिछले सप्‍ताह पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था.  

सचिन वाजे के पास कैश गिनने की मशीन मिलना, दाल में कुछ काला जरूर है : बीजेपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को इस मामले में कथित भूमिका के चलते 13 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था. वह हाल तक मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की अपराध खुफिया इकाई से संबद्ध थे. ताजा घटनाक्रम सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार के बीच हुई बैठक के बाद देखने को मिला है. ऐसी खबरें है कि वाजे ने सिंह के निर्देश पर इस पूरे प्रकरण की पटकथा तैयार की थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)