हरियाणा के गृह मंत्री ने सारे पुलिस स्टेशंस में सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस अधिकारियों को एक अप्रैल 2022 तक राज्य के सभी पुलिस थानों और पुलिस चौकियों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं.

हरियाणा के गृह मंत्री ने सारे पुलिस स्टेशंस में सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए

हरियाणा के गृह मंत्री ने सारे पुलिस स्टेशंस में सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए हैं

चंडीगढ़:

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस अधिकारियों को एक अप्रैल 2022 तक राज्य के सभी पुलिस थानों और पुलिस चौकियों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं. बुधवार को पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में विज ने कहा, "राज्य और राज्य राजमार्गों से गुजरने वाले सभी राष्ट्रीय मार्गों पर भारी वाहनों के लिए वन-लेन ड्राइविंग में सुधार किया जाएगा ताकि छोटे और मध्यम वाहनों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े और सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके. 1 अप्रैल, 2022 तक राज्य के सभी पुलिस थानों और पुलिस चौकियों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे."

बैठक में अधिकारियों ने मंत्री को अवगत कराया कि हाइब्रिड स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहरों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य भी किया जाएगा. उन्होंने अधिकारियों को हरियाणा से गुजरने वाले राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर ट्रक आदि जैसे भारी वाहनों की एक लेन की ड्राइविंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. अगर कोई भारी वाहन चालक निर्धारित लेन में वाहन नहीं चलाता है तो उसका चालान किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा, "हमें लोगों को सुरक्षित ड्राइविंग के लिए तैयार करना है ताकि लोग सुरक्षित वाहन चलाएं और सुरक्षित रहें. लोगों को यातायात के प्रति शिक्षित करना होगा."

पुलिस अधिकारियों ने मंत्री को अवगत कराया कि प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में पिछले पांच सालों से लाखों स्कूली बच्चों को ड्राइविंग सिखाई जा रही है, ताकि आने वाली पीढ़ी में ड्राइविंग सेंस हो और उन्हें कोई परेशानी न हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, पुलिस महानिदेशक पी.के. अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क सहित अन्य अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे.