राष्ट्रपति को कांग्रेस ने लिखा खत: राफेल की गोपनीय फाइलों को लेकर मनोहर पर्रिकर की जान खतरे में

कांग्रेस की गोवा इकाई के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा है कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार से संबंधित प्रमुख फाइलों के कारण बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की जान खतरे में है.

राष्ट्रपति को कांग्रेस ने लिखा खत: राफेल की गोपनीय फाइलों को लेकर मनोहर पर्रिकर की जान खतरे में

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

कांग्रेस की गोवा इकाई के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे एक पत्र में कहा है कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार से संबंधित प्रमुख फाइलों के कारण बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की जान खतरे में है. चोडनकर ने पूर्व रक्षामंत्री की फूल-प्रूफ सुरक्षा की मांग की है.गोवा कांग्रेस ने एक विवादास्पद ऑडियो क्लिप के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराने में विलंब पर भी सवाल उठाए हैं. इसी ऑडियो में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे को किसी से फोन पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पर्रिकर ने राफेल सौदे से संबंधित फाइलें अपने बेडरूम में छिपा रखे हैं.

राणे ने बुधवार को कहा कि ऑडियो क्लिप के साथ छेड़छाड़ की गई है और उन्होंने पर्रिकर व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से अनुरोध किया कि मामले की जांच कराई जाए.चोडनकर ने कोविंद को लिखे पत्र में कहा, "कांग्रेस को चिंता है कि वे लोग फाइलें हासिल करने के लिए पर्रिकर के जीवन पर हमला कर सकते हैं, जो चाहते हैं कि राफेल सौदे के वास्तविक विवरण सार्वजनिक न हों, क्योंकि इन विवरणों के सामने आने से सौदे में भ्रष्टाचार साबित हो जाएगा."

पत्र में कहा गया, "मैं अनुरोध करता हूं कि मनोहर पर्रिकर को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा मुहैया कराई जाए और मौजूदा सुरक्षा बढ़ाई जा सकती है, ताकि वह सभी संभावित खतरों से पर्याप्त रूप से सुरक्षित हो सकें और निर्भय होकर निष्पक्ष तरीके से देश के सामने फाइलों का खुलासा कर सकें."कांग्रेस ने कहा कि राफेल से जुड़ीं प्रमुख फाइलों को नष्ट किए जाने का भी खतरा है.

वीडियो- मिशन 2019 : क्या कांग्रेस के और विधायक टूटेंगे? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com