विज्ञापन
This Article is From Jul 25, 2016

गुलाम नबी आजाद की नवाज शरीफ को सलाह, कश्मीर को पाने का ख्वाब देखना छोड़ दें

गुलाम नबी आजाद की नवाज शरीफ को सलाह, कश्मीर को पाने का ख्वाब देखना छोड़ दें
गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)
शाहजहांपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने पाकिस्तान को कश्मीर हासिल करने का ख्वाब देखना बंद करने की सलाह देते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से कहा कि उनके पास मुल्क के नाम पर जो भी बचा है, उसी की रक्षा करें।

कांग्रेस की ‘27 साल यूपी बेहाल’ यात्रा को लेकर शाहजहांपुर पहुंचे आजाद ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जबाब में कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कश्मीर को पाने का सपना देखना बंद करें।

आजाद ने कहा कि पाकिस्तानी हुक्मरानों ने कश्मीर को पाने की कोशिश में अपने देश के दो टुकड़े कर बांग्लादेश जरूर बनवा दिया और भारत की एक इंच जमीन भी नहीं ले पाये। शरीफ को सलाह है कि पाकिस्तान के नाम पर उनके पास जो भी बचा है उसकी रक्षा करें।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नफरत के इस माहौल में कांग्रेस अपनी यात्रा के जरिए दिलों को जोड़ने पहुंची है। भाजपा सपा और बसपा जनता को धर्म और जाति के आधार पर बांट रही हैं। इस कारण प्रदेश विकास के मामले में काफी पिछड़ गया है।

आजाद ने कहा कि भाजपा नेता कहते थे कि केन्द्र में सरकार बनने पर विदेशी बैंकों में जमा काला धन वापस लाया जाएगा, लेकिन दो साल गुजर जाने के बाद भी काले धन का अता-पता नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने लैपटॉप बांटे जबकि उसे रोजगार देना चाहिये था।

आजाद ने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई कानून व्यवस्था बदलने की है। सूबे में पिछले तीन दशकों से जो सरकारें आईं उनसे जनता को इंसाफ नहीं मिल पाया। सिर्फ 10 प्रतिशत ऐसे लोगों को इंसाफ मिला, जो बाहुबली थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने आरोप लगाया कि पिछले 27 वर्षों में सूबे का माहौल काफी बिगड़ चुका है। अब उत्तर प्रदेश की जनता को सोचना होगा कि राज्य को विकास और सौहार्द के रास्ते पर कौन ले जा सकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
गुलाम नबी आजाद की नवाज शरीफ को सलाह, कश्मीर को पाने का ख्वाब देखना छोड़ दें
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com