विशाखापत्तनम : 18 दिनों तक वेंटिलेटर पर रही 4 माह की मासूम, कोरोना को मात देकर घर लौटी

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Coronavirus Report) के विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) में एक चार माह की बच्ची ने कोरोनावायरस (Coronavirus) को मात दी है.

विशाखापत्तनम : 18 दिनों तक वेंटिलेटर पर रही 4 माह की मासूम, कोरोना को मात देकर घर लौटी

4 माह की बच्ची ने कोरोना को हराया. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • 4 माह की मासूम ने कोरोना को हराया
  • 18 दिनों तक वेंटिलेटर पर रही मासूम
  • बच्ची की मां भी थी कोरोना पॉजिटिव
विशाखापत्तनम:

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Coronavirus Report) के विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) में एक चार माह की बच्ची ने कोरोनावायरस (Coronavirus) को मात दी है. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वह पिछले 18 दिनों से वेंटिलेटर पर थी. अंतिम रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद शुक्रवार शाम बच्ची को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर विनय चंद ने बताया, 'ईस्ट गोदावरी की रहने वाली एक आदिवासी महिला जिसका नाम लक्ष्मी था, 19 मई को कोरोना पॉजिटिव पाई गई. बाद में डॉक्टरों ने कंफर्म किया कि उसकी चार महीने की बेटी भी संक्रमित हो गई है. बच्ची को 25 मई को विशाखापत्तनम के VIMS अस्पताल में शिफ्ट किया गया. उसे 18 दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा गया.'

उन्होंने आगे कहा, 'डॉक्टरों ने हाल ही में फिर से बच्ची का कोरोना टेस्ट किया. इस बार रिपोर्ट नेगेटिव आई. हेल्थ चेकअप के बाद शुक्रवार शाम को बच्ची को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.' इस बीच विशाखापत्तनम जिले में शुक्रवार को कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं. जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 252 हो गई है. अभी तक एक शख्स की मौत हुई है.

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को कोरोनावायरस के मामलों का आंकड़ा तीन लाख के पार पहुंच गया है. शुक्रवार शाम 2,903 नए मरीजों के सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या तीन लाख के पार चली गई. इस बीच महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है. शुक्रवार को राज्य में 3493 नए मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या 1,01,141 हो गई है. वहीं राज्य में 127 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 3717 हो गई.

VIDEO: पीपीई किट पहन कर काम करने के घंटे कम किए जाएं : एम्स नर्सिंग यूनियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)