दिल्ली के पहले स्मॉग टॉवर का उद्घाटन जल्द, एक सेकेंड में 1,000 घन मीटर हवा करेगी शुद्ध 

केंद्र सरकार द्वारा आनंद विहार में बनाये गये एक और 25 मीटर ऊंचे स्मॉग टॉवर को 31 अगस्त तक शुरू किया जा सकता है. यह जानकारी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने दी है.

दिल्ली के पहले स्मॉग टॉवर का उद्घाटन जल्द, एक सेकेंड में 1,000 घन मीटर हवा करेगी शुद्ध 

स्मॉग टॉवर से एक सेकेंड में 1,000 घन मीटर हवा शुद्ध हो सकेगी.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी के पहले स्मॉग टॉवर का उद्घाटन कनॉट प्लेस में 23 अगस्त को कर सकते हैं. दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि स्मॉग टॉवर का निर्माण पूरा हो गया है और उद्घाटन 15 अगस्त के बजाय 23 अगस्त को किया जाएगा. 

क्षेत्र के एक किलोमीटर के दायरे में हवा की गुणवत्ता में सुधार के लिए स्थापित किये जा रहे करीब 20 मीटर ऊंचे टॉवर का निर्माण पहले 15 जून तक होना था. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि कोविड-19 महामारी की वजह से स्मॉग टॉवर के निर्माण कार्य में देरी हुई है. दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल ने पिछले साल अक्टूबर में इस संबंध में प्रायोगिक परियोजना को हरी झंडी दिखाई थी.


15 अगस्त पर सख्ती : दिल्ली में अवैध तरीके से रह रहे दस विदेशी नागरिक गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राय के अनुसार स्मॉग टॉवर से एक सेकेंड में 1,000 घन मीटर हवा शुद्ध हो सकेगी. केंद्र सरकार द्वारा आनंद विहार में बनाये गये एक और 25 मीटर ऊंचे स्मॉग टॉवर को 31 अगस्त तक शुरू किया जा सकता है. यह जानकारी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने दी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)