'वित्तीय लेनदेन की वजह से हुई शीना बोरा की हत्या' - सीबीआई ने कोर्ट से कहा

'वित्तीय लेनदेन की वजह से हुई शीना बोरा की हत्या' - सीबीआई ने कोर्ट से कहा

पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की फाइल तस्वीर

मुंबई:

सीबीआई ने सोमवार को अदालत को बताया कि शीना बोरा की हत्या के पीछे का मकसद वित्तीय लेनदेन था तथा उसके सौतेले पिता पीटर मुखर्जी को अपराध सिद्ध करने वाले कुछ दस्तावेजों की जानकारी थी। इस मामले में शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई ने यह भी दलील दी कि जब इंद्राणी शीना का ई-मेल अकाउंट खंगालने का प्रयास कर रही थी, तो उस वक्त उनके साथ पीटर भी मौजूद थे। वित्तीय लेनदेन के पहलू की जांच के लिए पीटर की 10 और दिनों की हिरासत की मांग के पक्ष दलील पेश करते हुए सीबीआई ने यह कहा।

मजिस्ट्रेट महेश नाटू ने कहा, जांच जरूरी है और ऐसे में हिरासत 26 नवंबर तक के लिए बढ़ाई जाती है। हत्या के पीछे का मंसूबा वित्तीय लेनदेन के होने की बात रखते हुए सीबीआई ने कहा कि पूछताछ के दौरान पीटर ने खुलासा किया कि उनके और इंद्राणी की ओर से करोड़ों रुपये का निवेश किया गया था।

सीबीआई ने अपने आवेदन में कहा, पीटर ने इस बात का खुलासा किया कि उनके और इंद्राणी की ओर से करोड़ों रुपये साल 2010-2011 ब्रिटेन और भारत में सावधि जमा एवं अचल संपति में निवेश किया गया। सीबीआई के पास मौजूद दस्तावेज जांच के मकसद से बहुत महत्वपूर्ण हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदालत परिसर में जब पत्रकारों ने सवाल किया कि वह शीना की हत्या की साजिश से अवगत थे, तो पीटर ने कहा, 'नहीं।' पिछले सप्ताह सीबीआई ने 59-वर्षीय पूर्व मीडिया कारोबारी पीटर को गिरफ्तार किया था और उन पर हत्याकांड में हत्या और आपराधिक साजिश का आरोप दर्ज किया था। इस मामले में इंद्राणी, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना और पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय को पहले ही गिरफ्तार किया गया था।