"यहां तक कि भगवान राम भी..." खरगौन हिंसा पर शिवसेना सांसद संजय राउत BJP पर भड़के

राउत ने कहा कि हिंदू और मराठी नव वर्ष के अवसर पर 2 अप्रैल को गुड़ी पड़वा पर मुंबई सहित महाराष्ट्र में सांस्कृतिक जुलूस निकाले गए, लेकिन इन जुलूसों के मुस्लिम इलाकों से गुजरने के बाद भी कोई हिंसा नहीं हुई.

शिवसेना नेता ने कहा, "मध्य प्रदेश के खरगौन के घटनाक्रम से भगवान राम भी बेचैन होंगे."

मुंबई:

शिव सेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने रविवार को कहा कि श्रीराम के नाम पर सांप्रदायिक आग भड़काना "भगवान राम के विचारों" का अपमान है. उन्होंने कहा, "यहां तक ​​​​कि भगवान राम भी मध्य प्रदेश के खरगौन की हिंसा पर बेचैन होंगे, जहां रामनवमी पर भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया था."

उन्होंने भाजपा पर चुनाव जीतने के लिए देश को तोड़ने और समाज में धार्मिक कलह बोने की रणनीति अपनाने का आरोप लगाया. शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में अपने साप्ताहिक कॉलम "रोखठोक" में, राउत ने लिखा, "अगर कोई कट्टरवाद की आग को भड़काना चाहता है और चुनाव जीतने के लिए शांति भंग करना चाहता है, तो वे दूसरे विभाजन के बीज बो रहे हैं." शिवसेना नेता संजय राउत सामना के कार्यकारी संपादक हैं.

10 अप्रैल को रामनवमी पर देश के विभिन्न हिस्सों में सांप्रदायिक झड़पों का उल्लेख करते हुए राउत ने कहा कि यह एक अच्छा संकेत नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया, "पहले, रामनवमी के जुलूस सभी संस्कृति और धर्म के बारे में थे लेकिन अब तलवारें लहराई जाती हैं और सांप्रदायिक कलह पैदा की जाती है. मस्जिदों के बाहर हंगामा किया गया, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा फैली है."

'बीजेपी के समर्थन से नव हिंदू ओवैसी का हुआ उदय'..., संजय राउत का राज ठाकरे पर वार

बीजेपी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए राउत ने कहा कि जिन लोगों ने राम मंदिर आंदोलन बीच में ही छोड़ दिया, वे अब भगवान राम के नाम पर तलवारें दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा, "इसे हिंदुत्व नहीं कहा जा सकता. भगवान राम के नाम पर सांप्रदायिक आग लगाना राम के विचार का अपमान है."

शिवसेना नेता ने कहा, "मध्य प्रदेश के खरगौन के घटनाक्रम से भगवान राम भी बेचैन होंगे."

राउत ने कहा कि हिंदू और मराठी नव वर्ष के अवसर पर 2 अप्रैल को गुड़ी पड़वा पर मुंबई सहित महाराष्ट्र में सांस्कृतिक जुलूस निकाले गए, लेकिन इन जुलूसों के मुस्लिम इलाकों से गुजरने के बाद भी कोई हिंसा नहीं हुई.

शरद पवार के घर पर ‘हमला' उनकी साजिश है जिन्हें एमवीए सरकार खटकती है: संजय राउत

उन्होंने साबरकांठा में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए पूछा, " पहले तो वहां कोई हिंसा नहीं थी. रामनवमी पर सारी हिंसा क्यों हो रही है? क्या कोई विश्वास कर सकता है कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में मुसलमान रामनवमी जुलूस पर पत्थर फेंकेंगे?" 

राउत ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे पर भाजपा के एजेंडे को लागू करने का आरोप लगाया. उन्होंने लिखा, "...(एजेंडा यह है) राष्ट्रपति शासन लगाने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करना."

MNS प्रमुख ने हाल ही में कहा था कि अगर महाराष्ट्र सरकार 3 मई तक मस्जिदों के ऊपर से लाउडस्पीकर हटाने में विफल रहती है, तो मस्जिदों के बाहर जोरदार आवाज में 'हनुमान चालीसा' बजाया जाएगा. उन्होंने देश में समान नागरिक संहिता को लागू करने और जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए एक कानून की भी वकालत की थी.

वीडियो: जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com