रेव पार्टी मामला : NCP नेता नवाब मलिक ने NCB पर उठाए गंभीर सवाल, पूछा-आर्यन के साथ सेल्‍फी लेने वाला शख्‍स कौन?

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि बीजेपी फर्जीवाड़ा कर बॉलीवुड को बदनाम करने का काम कर रही है.

मुंबई :

मुंबई के तट पर एक क्रूज पर ड्रग्‍स पार्टी में छापेमारी के बाद बॉलीवुड एक्‍टर आर्यन खान सहित कई लोगों की गिरफ्तारी के मामले में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं. क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी मामला अब एक तरह से NCB विरुद्ध NCP (राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) होता दिख रहा है. एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक (Nawab Malik)ने  बुधवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में NCB की मौजूदा कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए और उस पर बीजेपी के दबाव में काम करने का आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि हिरासत में आखिर कैसे आर्यन खान के साथ सेल्फी वायरल हुई और  यह तफ्तीश का विषय है कि सेल्फी्र लेने वाला शख्स कौन है? उन्‍होंने कहा कि यह पता चला है कि वो पंच गवाह है लेकिन सवाल ये है कि क्या कोई गवाह आरोपी के साथ फोटो खिंचा सकता है. यही नहीं, उस शख्स को आर्यन का हाथ पकड़ कर लाते हुए देखा गया है.

नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, '3 तारीख को क्रूज पर एक ड्रग पार्टी का खुलासे का दावा किया गया, जिसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और कुछ अन्‍य लोगों को आरोपित किया गया. मैं एक वीडियो दिखा रहा हूं जिसमें शाहरुख के बेटे आर्यन खान को NCB दफ़्तर ले जाया जा रहा है. इसी व्यक्ति का एक फोटो के साथ सेल्फ़ी वायरल हुआ. फिर दिल्ली से खबर जारी की गई ये व्यक्ति  NCB का नहीं है.' नवाब मलिक ने कहा, 'अगर ये NCB का नही तो ये एक आरोपी को घसीटते हुए NCB दफ्तर में कैसे ले जा रहा था.एक और वीडियो है जिसमें एक व्यक्ति एक दूसरे आरोपी को ले जा रहा है.पहले वाले शख्‍स का नाम है KV गोसावी जबकि दूसरे का नाम है मनीष भानुशाली है. ये बीजेपी का उपाध्यक्ष है.इसका फ़ोटो देश के प्रधानमंत्री के साथ है.'नवाब मलिक ने दावा किया कि मनीष का फोटो अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस जैसे कई नेताओं के साथ है.

एनसीपी नेता ने कहा, ' NCB को बताना होगा कि इनका वहां क्या काम है? उन्‍होंने कहा कि रविवार को साढ़े 8 बजे एनसीपी ने कुछ फोटो मीडिया को रिलीज किया गया था. दावा किया गया ये सब सीज किया गया था. खबरें प्लांट की गई कि ये क्रूज़ से बरामद हुईं जबकि फ़ोटो क्रूज के नही हैं जोनल डायरेक्टर के कमरे के हैं.' नवाब मलिक ने कहा, 'NCB से मेरा सवाल है कि गोसावी का जोनल डायरेक्टर से क्या संबंध हैं. NCB का कहना है कि यह उनका (NCB का) आदमी नहीं है तो फिर ये कैसे आरोपियों को हैंडल कर रहे है? उन्‍होंने आरोप लगाया कि बीजेपी NCB के जरिये पूरे बॉलीवुड को बदनाम करने का काम कर रही है. नवाब मलिक ने कहा, 'मनीष  21 - 22 तारीख को मूंदड़ा पोर्ट ड्रग का कंसाइनमेंट पकड़ा गया और उस दिन मनीष दिल्ली में क्या कर रहा था ? उसके बाद गुजरात मे क्या कर रहा था, उसके बाद मुम्बई में क्यों था ? उन्‍होंने सवाल किया कि NCB का भानुशाली का क्या कनेक्शन है? भानुशाली का बीजेपी का क्या संबंध है? उन्‍होंने आरोप लगाया कि बीजेपी फर्जीवाड़ा कर बॉलीवुड को बदनाम करने का काम कर रही है.  सवाल यह है बीजेपी के नेताओ को क्या NDPS कानून के तहत कार्रवाई करने का अधिकार दिया गया है? नवाब मलिक ने कहा, 'मैं फिर कह रहा हूँ टर्मिनल और क्रूज शिप पर कोई ड्रग्स बरामद नही हुई है.वानखेड़े के टेबल पर फ़ोटो शूट कर फर्जी बरामदगी दिखाई गई है. गोसावी बडा फ्राड है, उसके खिलाफ पूना में मामला दर्ज है. उसने अपने स्टेटस पर से वानखेड़े के साथ का फोटो हटा दिया है. '


एनसीबी यानी नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो को लेकर नवाब मलिक ने कहा, 'देश को नशे से मुक्त करने के उद्देश्य से NDPS कानून तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने बनाया था, इसके अंतर्गत एक सेंट्रल एजेंसी NCB बनाई गई  और साथ में राज्य पुलिस को भी अधिकार दिया गया. NCB का कामकाज 36 सालों में कभी संदेह के नजर में नहीं रहा है लेकिन अब ऐसा नहीं है. महाराष्ट्र गोवा केजोनल ऑफिस यहां बलार्ड स्टेट में बगल में है, जहां पिछले एक साल सभी मीडिया के रिपोर्टर डेपुट रहते हैं. बॉलीवुड स्‍टार सुशांत सिंह राजपूत केस के  बाद यहां खबरें प्लांट की गई , एक से एक बॉलीवुडवालों को बुलाकर बदनाम किया जाता रहा.एक माहौल बनाया गया कि पूरा बॉलीवुड ड्रग्स के साये में है'अपने दामाद की गिरफ्तारी से संबंधित प्रश्‍न पर नवाब मलिक ने कहा, ' उन्हें सुबह बुलाया गया था तब भी कैमरे लगे थे.उस समय भी खबर प्लांटकी गई थी.तब भी मैंने कहा था कि कानून अपना काम करेगा.10 दिन पहले उसकी जमानत हुई है. ड्रग्स किसी और के पास मिला था. आप लोग चार्जशीट देख सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* 'लखीमपुर हिंसा: विपक्ष के निशाने पर चल रहे गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा ने अमित शाह से की मुलाकात, अटकलें तेज
* 'दूसरों की जिंदगी की कीमत पर उत्सव नहीं मना सकते', पटाखों पर SC की सख्त टिप्पणी
* 'पत्‍नी के पास जाने से रोका गया' : प्रियंका की गिरफ्तारी को लेकर रॉबर्ट वाड्रा