दिल्ली बनेगी देश का सर्वश्रेष्ठ पर्यटन केंद्र : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार दिल्ली को जल्द ही देश के सर्वश्रेष्ठ पर्यटन केंद्रों में से एक बनाएगी।

केजरीवाल ने दक्षिणी दिल्ली के गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज में 28वें टूरिज्म फेस्टिवल के उद्घाटन मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "दिल्ली के पार्कों व उद्यानों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पार्क व उद्यान बनने का माद्दा है। मेरी सरकार दिल्ली को जल्द दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पर्यटन केंद्रों में से एक बनाएगी। काम चल रहा है।"

गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल का सर्वप्रथम 1988 में ग्रेटर कैलाश में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के एक पार्क में आयोजन किया गया था।

यह तीन दिवसीय उत्सव है, जिसमें विविध पौधों के साथ ही 400 अलग-अलग किस्म के फूलों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इस दौरान हर शाम संगीत संध्या का भी आयोजन होगा।

मुख्यमंत्री ने फेस्टिवल के आयोजकों व वहां मौजूद हर व्यक्ति से पर्यावरण में योगदान देने का भी आग्रह किया।

उन्होंने कहा, "लोगों के लिए जरूरी है कि इस दिशा में व्यक्तिगत रूप से ध्यान दें और योगदान दें।"

उनकी सरकार द्वारा दिल्ली के लिए निकट भविष्य में किए जाने वाले विकास के बारे में बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार जल्द भ्रष्टाचार-रोधी टेलीफोन लाइन शुरू करेगी।

केजरीवाल ने कहा, "हमारी सरकार राज्य में जल्द भ्रष्टाचाररोधी टेलीफोन लाइन लांच करने जा रही है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "हमारी सरकार ने सस्ती बिजली व पानी के बिल का खाका भी तैयार कर लिया है। इस बारे में हम लोगों को जल्द एक खुशखबरी देंगे।"