अयोध्या की मुफ्त तीर्थ यात्रा कर सकेंगे दिल्ली के बुजुर्ग, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

CM केजरीवाल ने कहा, हम दो काम करने वाले हैं एक दिल्ली में हमारी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है इस योजना के तहत हम दिल्ली वासियों को फ्री में तीर्थ यात्रा का मौका देते हैं. अयोध्या को भी इन तीर्थ स्थलों की लिस्ट में सम्मिलित किया जाएगा

अयोध्या की मुफ्त तीर्थ यात्रा कर सकेंगे दिल्ली के बुजुर्ग, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

Ayodhya की मुफ्त तीर्थयात्रा कर सकेंगे दिल्ली के वरिष्ठ नागरिक

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद की घोषणा की है कि अब दिल्ली के बुजुर्ग नागरिक (Delhi Senior Citizens) अयोध्या की तीर्थ यात्रा मुफ़्त (free pilgrimage to ayodhya) कर सकेंगे. बुधवार को कैबिनेट में अयोध्या यात्रा के लिए एक योजना को मंजूरी देने के लिए बैठक होगी. अब दिल्ली के लोग राम जन्म भूमि अयोध्या (Ram Janmabhoomi)आकर दर्शन कर पाएंगे.  मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली दिल्ली सरकार दिल्ली के बुजुर्ग नागरिकों को निश्चित तीर्थ स्थानों की तीर्थ यात्रा करवाती है जिसका आने-जाने रहने और खाने का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाती है.

केजरीवाल ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो सभी उत्तर प्रदेश वासियों को भी मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा करवाएंगे. अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हनुमानगढ़ी जाकर उन्होंने हनुमान जी के दर्शन किए फिर राम जी के दर्शन किए. मैं प्रार्थना करता हूं कि सभी देशवासियों को कोरोना से मुक्ति मिले और सब लोग सुख शांति से जिए, खूब विकास हो देश का. आज मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ भगवान जी के दर्शन करने का मैं चाहता हूं कि यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो, हर भारतवासी को मौका मिले अयोध्या में आकर भगवान जी के दर्शन करने का". 

सीएम केजरीवाल ने कहा, मैं चाहता हूं कि सभी को यह मौका मिले मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मुझे जो कुछ भी मिला है मेरे पास जो भी साधन है जो भी ताकत है उस सबका में ज्यादा से ज्यादा लोगों को यहां दर्शन करवाने के लिए इस्तेमाल करूंगा. मैं चाहता हूं कि सब को ज्यादा से ज्यादा मौका मिले और उसमें मैं जितनी मदद कर सकूं करूंगा".

CM केजरीवाल ने कहा, हम दो काम करने वाले हैं एक दिल्ली में हमारी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है इस योजना के तहत हम दिल्ली वासियों को फ्री में तीर्थ यात्रा का मौका देते हैं. बुधवार सुबह हमने खास कैबिनेट मीटिंग बुलाई है. दिल्ली में अयोध्या को भी इन तीर्थ स्थलों की लिस्ट में सम्मिलित किया जाएगा.

अब राम जन्मभूमि आकर भी लोग यहां दर्शन कर पाएंगे. इसके तहत लोग इसी ट्रेन से आते हैं इसी ट्रेन से जाते हैं और रहना खाना पीना सब कुछ सरकार व्यवस्था करती है. कल यह योजना अयोध्या के लिए भी मंजूर हो जाएगी. उत्तर प्रदेश में भी अगर हमारी सरकार बनती है तो उत्तर प्रदेश में भी हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या राम जी के दर्शन कराने के लिए सबका फ्री में अरेंजमेंट करेंगे.


दान बताया नहीं जाता
केजरीवाल बोले- उद्धव ठाकरे ने करोड़ो का दान दिया था- हमने भी अंशदान दिया लेकिन दान ऐसा होना चाहिए कि दायां हाथ दे तो बाएं हाथ को पता ना चले. विपक्ष के आरोप पर कि केजरीवाल एक्सीडेंटल हिंदू हैं-विपक्ष को कहने दीजिए क्या फर्क पड़ता है भगवान के दरबार में सब का स्वागत है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भगवान से क्या मांगा
प्रभु से दो ही चीज मांगी है एक देश के लोगों के लिए सुख शांति देश का विकास और दूसरा कि प्रभु मुझे क्षमता दे और ताकत दें कि मैं ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को यहां पर लाकर उनके दर्शन करा सकूं