विज्ञापन
This Article is From Jul 15, 2018

MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में BJP को हराने के लिए कांग्रेस यह बड़ा कदम उठाने पर कर रही विचार

राहुल गांधी ने शनिवार को इन तीनों राज्यों के पार्टी प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की जिसमें बसपा के साथ गठबंधन के अलावा संगठन, चुनाव प्रचार की तैयारियों और टिकटों के आवंटन को लेकर चर्चा हुई.

MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में BJP को हराने के लिए कांग्रेस यह बड़ा कदम उठाने पर कर रही विचार
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: कांग्रेस मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में दलित मतदाताओं को साथ लेने के मकसद से बसपा के साथ गठबंधन की तैयारी में है, हालांकि, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन तीन राज्यों के नेताओं से कहा है कि वे इस संदर्भ में अगले कुछ दिनों के भीतर ‘जमीनी ब्यौरा’ सौंपें.  बता दें कि इन तीनों राज्यों में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

कांग्रेस का PM पर बड़ा हमला, कहा- मोदी जी एक हारे हुए सेनापति, अंधकारमय है भविष्य

राहुल गांधी ने शनिवार को इन तीनों राज्यों के पार्टी प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की जिसमें बसपा के साथ गठबंधन के अलावा संगठन, चुनाव प्रचार की तैयारियों और टिकटों के आवंटन को लेकर चर्चा हुई. बैठक में मौजूद पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘तीनों राज्यों में बसपा के साथ गठबंधन को लेकर पार्टी में सहमति है. आज इस मुद्दे पर राहुल गांधी के साथ चर्चा हुई. उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा है कि जमीनी ब्यौरा हासिल करें, बसपा की क्या स्थिति है और सीटों के तालमेल में सही सूरत क्या होगी.’    उन्होंने कहा, ‘तीनों राज्यों में संगठन की स्थिति, टिकटों के आवंटन और चुनाव प्रचार की तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई.’

सैक्रेड गेम्स विवाद पर बोले राहुल, ‘मेरे पिता ने देश के लिए जान दी, सच बदल नहीं सकता’

सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश में बसपा के साथ बातचीत पिछले कुछ महीने से चल रही है, लेकिन सीटों के तालमेल को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है.चर्चा के दौरान मौजूद रहे एक अन्य नेता ने बताया, ‘‘संसद सत्र के बाद राहुल गांधी के चुनावी कार्यक्रम इन तीनों राज्यों में जोरशोर से शुरू हो जाएंगे.’ राहुल गांधी के साथ बैठक में मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, पार्टी के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट तथा छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पीएल पूनिया और प्रदेश अध्यक्ष भूपेश पटेल मौजूद थे.

'मुसलमानों की पार्टी' वाली बात को कांग्रेस ने किया खारिज, बीजेपी ने साधा निशाना

बता दें कि शनिवार को राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट ने भी साफ किया था कि अभी तक राजस्थान में बसपा के साथ गठबंधऩ पर किसी तरह की बात नहीं बनी है. हालांकि, यह बताया जा रहा है कि कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बसपा के साथ गठबंधन कर सकती है. 

VIDEO: न्यूज टाइम इंडिया : ‘क्या मुस्लिम पार्टी है कांग्रेस?’

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में BJP को हराने के लिए कांग्रेस यह बड़ा कदम उठाने पर कर रही विचार
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com