विज्ञापन
This Article is From Dec 09, 2015

नेशनल हेराल्ड के मुद्दे पर बिफरी कांग्रेस, संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा

नेशनल हेराल्ड के मुद्दे पर बिफरी कांग्रेस, संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा
संसद में विरोध करते कांग्रेस नेता
नई दिल्ली:

लोकसभा और राज्यसभा में मंगलवार को एक बार फिर नेशनल हेराल्ड के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ये 100 प्रतिशत राजनीतिक बदले की कार्रवाई है और इसके पीछे प्रधानमंत्री कार्यालय है। राहुल के इस आरोप के साथ ही कांग्रेस और एनडीए सरकार के बीच संसद में आरोप-प्रत्यारोप का एक नया दौर शुरू हो गया। संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव प्रताप रुडी ने राहुल गांधी को चुनौती दी कि वो अपना आरोप साबित करें और सबूत सार्वजनिक करें।

लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा
इस आरोप-प्रत्यारोप की वजह से मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ और सदन की कार्रवाई कई बार बाधित हुई। कांग्रेस अब सरकार पर इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय के डायरेक्टर को राजनीतिक वजहों से बदलने का आरोप लगा रही है।

गुलाम नबी आज़ाद का बयान
राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि प्रवर्तन निदेशायल के पूर्व डायरेक्टर ने नेशनल हेराल्ड मामले की विस्तार से जांच के बाद इस केस को खत्म करने का फैसला किया था। लेकिन बीजेपी नेता सुब्रहण्णयम स्वामी के हस्तक्षेप के बाद एनडीए सरकार ने  प्रवर्तन निदेशायल का एक नया डायरेक्टर नियुक्त कर दिया जिसके बाद इस मामले की जांच नए सिरे से शुरू की गई। गुलाम नबी आज़ाद ने आरोप लगाया कि इस मामले की जांच राजनीति से प्रभावित रही है और सरकार ने इस केस की जांच को सीधे तौर पर प्रभावित किया है। जबकि सरकार ने कांग्रेस के इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इस मामले में पहल कोर्ट की तरफ से हुई है और सरकार पर किसी भी तरह के आरोप लगाना गलत होगा।

कांग्रेस न्यापालिका पर दबाव बनाने की कोशिश में : BJP
इस आरोप-प्रत्यारोप से संसद में कामकाज ठप होता दिख रहा है। लोकसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर दोहरे मापदंड अख्तियार करने का आरोप लगाया। जवाब में संसदीय कार्यमंत्री वैंकेया नायडू ने कहा कि कांग्रेस न्यायपालिका पर दबाव बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

अब सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच इस तनाव का सीधा असर GST जैसे अहम विधेयकों पर पड़ना दिख रहा है। ये विवाद ऐसे समय पर खड़ा हुआ है जब सरकार और कांग्रेस के बीच राजनीतिक आम राय बनाने की कवायद जारी थी। अब इस तकरार का सीधा असर राजनीतिक सहमति बनाने की कवायद पर सीधे तौर पर पड़ता दिख रहा है और संसद का शीतकालीन सत्र भी मॉनसून सत्र की तर्ज़ पर हंगामे की भेंट चढ़ता दिख रहा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
नेशनल हेराल्ड के मुद्दे पर बिफरी कांग्रेस, संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com