विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में घर मे आग लगने से 3 लोगों की मौत, 4 लोग घायल. करीब 6 बजे फायर डिपार्टमेंट को जानकारी मिली थी. कई लोगों को फायर और पुलिस ने रेस्क्यू किया था, जिसमें से तीन की मौत. तीनों मृतक महिलाएं. फायर की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी.
संशोधित नागरिकता कानून से बहुत कम लोगों को फायदा होगा, संख्या का खुलासा बाद में किया जाएगा: असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल
नागरिकता कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी एनडीए की सहयोगी असम गण परिषद (AGP), प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मिलेंगे AGP नेता.
निर्भया मामला : दोषी अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका पर चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस आर बानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच करेगी सुनवाई. 17 दिसंबर की दोपहर दो बजे सुनवाई.

नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर के इस्तीफे की पेशकश को ठुकराया 
नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर की बैठक ख़त्म, प्रशांत ने इस्तीफ़ा नहीं दिया और कहा कि एनआरसी पर नीतीश कुमार पार्टी के स्टैंड के बारे में विस्तार से बताएंगे.

असम राजकीय कर्मचारी संघ ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ 18 दिसंबर को कार्यस्थगन की घोषणा की.
मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध के दाम तीन रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाये; रविवार से लागू होंगी नई दरें.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने कहा कि दिल्ली पुलिस की सलाह पर जनपथ मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद किए गए.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने जनसुरक्षा कानून के तहत फारूक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि तीन महीने और बढ़ाई गई.

असम में सोमवार तक इंटरनेट सेवाएं बंद
असम में सोशल मीडिया के कथित दुरुपयोग को रोकने और शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 16 दिसंबर तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह एवं राजनीतिक विभाग) संजय कृष्ण ने बताया कि राज्य में मौजूदा स्थिति के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित रखा जाना और 48 घंटे के लिए बढ़ा दिया गया है.
प्रद्योत किशोर देव बर्मन ने भी दी चुनौती
त्रिपुरा की तितुलर रजवाड़े के वारिस और त्रिपुरा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रद्योत किशोर देव बर्मन ने भी दायर की नागरिकता संशोधन कानून को चुनौती देने वाली याचिका. अपनी याचिका में उन्होंने कहा है कि ये क़ानून धर्म के आधार पर भेदभाव करता है, साथ ही समानता के अधिकार का उल्लंघन भी करता है. 
पीएम मोदी 22 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में करेंगे रैली
प्रधानमंत्री मोदी 22 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करेंगे. कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने को लेकर दिल्ली बीजेपी कर रही है रैली का आयोजन. मनोज तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने के लिए होगी धन्यवाद रैली आयोजित की जा रही है. हम मोदी जी को 11 लाख लोगों के हस्ताक्षर किए हुए धन्यवाद पत्र भी सौंपेंगे. 
लीला सैमसन के खिलाफ मामला दर्ज
सीबीआई ने कुथम्बलम सभागार के पुनरुद्धार काम में कथित अनियमितताओं के मामले में संगीत नाटक अकादमी की पूर्व प्रमुख लीला सैमसन के खिलाफ मामला दर्ज किया.
देश की जीडीपी पाताल में चली गई - प्रियंका गांधी 
'भारत बचाओ' रैली में प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया. जीडीपी पाताल में चली गई है.  
'देश में बेरोजगारी बढ़ी, उद्योग-धंधे खत्म हो रहे हैं'
'भारत बचाओ' रैली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रियंका ने कहा, 'आज देश में बदहाली पसर चुकी है. अर्थव्यवस्था को इस सरकार ने नष्ट कर दिया है. बेरोजगारों की संख्या बढ़ती जा रही है. उद्योग खत्म हो रहे हैं.
डिब्रूगढ़ में भी कर्फ्यू में ढील
नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के मद्देनजर गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ में लगाए गए कर्फ्यू में कुछ घंटों की ढील दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि गुवाहाटी में सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है. वहीं डिब्रूगढ़ में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक ढील दी गई है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने अकाली दल को दी बधाई 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरोमणि अकाली दल को उसके 99वें स्थापना दिवस पर शनिवार को बधाई देते हुए कहा कि पार्टी समाज की सेवा करने में हमेशा अग्रणी रही है. भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सबसे पुराने सहयोगियों में शामिल शिअद की स्थापना 1920 में हुई थी.
जामिया की परीक्षा स्थगित
नागरिकता संशोधन कानून  के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया में शनिवार को होने वाली सेमेस्टर परीक्षा स्थगित कर दी गई है. समाचार एजेंसी भाषा ने विवि के अधिकारी के हवाले से यह खबर दी है. 

गुवाहाटी में सुबह नौ से शाम चार बजे तक कर्फ्यू में ढील 
गुवाहाटी में नागरिकता (संशोधन) विधेयक (कैब) के खिलाफ प्रदर्शनों के मद्देनजर लगाए गए कर्फ्यू में सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक ढील दी गई है.
रैली से पहले कांग्रेस ने भरी हुंकार 
कांग्रेस आज 'भारत बचाओ' रैली करने जा रही है. रैली से पहले पार्टी ने ट्वीट किया, 'आवाज़ उठाकर कदम बढ़ाओ, इन तानाशाहों से देश बचाओ. देश हमारी जान है और तिरंगा आन है,संघर्ष में पीछे छूटो ना, शक्ति ही पहचान है.'
मुंडका में लगी आग, दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर 
दिल्ली के मुंडका इलाके में एक गोदाम में आग लगने की सूचना है. दमकल की 21 गाड़ियों को मौके पर रवाना कर दिया गया है. आग बुझाने की कोशिश जारी है.
पालघर में महसूस किये गए भूकंप के झटके 
महाराष्ट्र के पालघर में तड़के 5.22 बजे भूकंप के झटके महसूस किये गए. मौसम विभाग के मुताबिक रेक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 थी.
कांग्रेस की 'भारत बचाओ' रैली आज
कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में 'भारत बचाओ' रैली आयोजित करेगी. इस रैली का उद्देश्य भाजपा सरकार की "विभाजनकारी" नीतियों को उजागर करना है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
NEWS FLASH: नागरिकता कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी एनडीए की सहयोगी असम गण परिषद
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com