जम्मू-कश्मीर बैंक की किश्तवाड़ शाखा में 34 लाख रुपये से अधिक की लूट

जम्मू-कश्मीर बैंक की किश्तवाड़ शाखा में 34 लाख रुपये से अधिक की लूट

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • इससे पहले 13 लाख रुपये लूटे थे
  • इस घटना में आतंकियों के हाथ की आशंका
  • मामले की जांच जारी है
किश्तवाड़:

जम्मू-कश्मीर बैंक की किश्तवाड़ शाखा में कुछ अज्ञात लोगों ने 34 लाख रुपये से अधिक लूट लिए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, लूट मंगलवार रात जिले के सरथाल इलाके में हुई. उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

इससे पहले सोमवार को भी एक बैंक में चार नकाबपोश बंदूकधारी घुस आए और 13 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए. इस रकम में ज्यादातर 500 और 1000 रुपये के नोट थे, जो अब बंद हो चुके हैं. लूट की यह वारदात श्रीनगर से करीब 100 किलोमीटर दूर मालपोरा में राज्य सरकार द्वारा संचालित जम्मू-कश्मीर बैंक की एक शाखा में हुई थी.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस घटना में आतंकियों का हाथ हो सकता है. लूटे गए 13 लाख में से 11 लाख रुपये 500  और 1000 के नोट में थे, जो प्रचलन से बाहर किए जा चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा के दौरान कहा था कि वह टैक्स चोरी, भ्रष्टाचार और जालसाजी के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ने जा रहे हैं. उन्होंने जोर देकर कहा था कि आतंकियों को होने वाली फंडिंग में नकली नोटों का इस्तेमाल होता है. नोटबंदी से आतंकियों को मिलने वाले फंड पर भी करारी मार पड़ेगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com