Brooklyn Subway Station Attack : न्‍यूयॉर्क के ब्रुकलिन में बड़ा हमला, सबवे स्टेशन पर अंधाधुंध गोलीबारी

New York Brooklyn Attack : लोगों की ओर से ट्वीट की गई तस्‍वीरों में यात्रियों के कपड़ों को खून से लथपथ दिखाया गया है, वे मेट्रो में पीठ के बल लेटे हुए नजर आ रहे हैं.

वॉशिंगटन:

अमेरिका (USA) के ब्रुकलिन शहर के सबवे स्‍टेशन (Brooklyn Subway Station) पर बड़ा हमला हुआ है, यहां एक नकाब पहने एक हमलावर ने कई लोगों पर अंधाधुंध गोलियां (Mass Shooting) बरसाईं. घटना से स्‍टेशन पर सनसनी फैल गई. प्रशासन की ओर से कहा गया कि न्‍यूयॉर्क सिटी के इस सबवे स्‍टेशन पर गोलीबारी की घटना में कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं. न्‍यूयॉर्क शहर के पुलिस कमिश्‍नर कीचेंट सीवेल ने कहा कि ब्रुकलिन सबवे गोलीबारी मामले की जांच फिलहाल आतंकी कार्रवाई के रूप में नहीं की जा रही है. उन्‍होंने बताया कि हमले में घायल हुए लोगों की जान को कोई गंभीर खतरा नहीं है.  16 घायलों में से 10 को गोलियां लगी हैं. पांच लोगों की हालत नाजुक लेकिन स्थिर है. मामले में संदिग्‍ध 5”5 का अश्‍वेत पुरुष अभी भी फरार है, वह हरे रंग की कंस्‍ट्रक्‍शन बनियान और हुडी पहने है.

न्‍यूयॉर्क पुलिस (New York Police ) के प्रवक्‍ता ने न्‍यूज एजेंसी AFP को बताया, "8:27 बजे पुलिस को एक शख्‍स का कॉल आया जिसने सबवे पर गोली मारे जाने के बारे में जानकारी दी.." खबरों में कहा गया है कि ट्रेनों को रोक दिया गया है.कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले के स्‍थान पर विस्‍फोटक बरामद हुआ है. हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है. 

लोगों की ओर से ट्वीट की गई तस्‍वीरों में यात्रियों के कपड़ों को खून से लथपथ दिखाया गया है, वे मेट्रो में पीठ के बल लेटे हुए नजर आ रहे हैं. कुछ अन्‍य रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हमले के स्‍थान पर विस्‍फोटक भी पाया गया. घटना सुबह के व्‍यस्‍ततम समय की है.

न्‍यूयॉर्क पुलिस डिपोटमेंट (NYPD) ने ट्वीट करके लोगों से कहा है, "जांच के कारण ब्रुकलिन में 36th स्‍ट्रीट और 4th एवेन्‍यू क्षेत्र में  जाने से बचें. "एक ट्विटर यूजर ने सबवे का वीडियो ट्वीट किया है जहां गोलीबारी हुई. वीडियो में धुआं उठता हुआ देखा जा सकता है, वहां कुछ जलता हुआ नजर आ रहा है. 

प्रशासन की ओर से फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि यह आतंकी हमला था या नहीं.सोशल मीडिया पर आए कुछ फोटो में ब्रुकलिन सववे में मेट्रो कोच के फर्श पर खून देखा जा सकता है. कई ट्विटर यूजर्स ने आशंका जताई है कि यह आतंकी हमला हो सकता है.  NY1 के अनुसार, संदिग्‍ध ने कंस्‍ट्रशन वर्कर की यूनिफॉर्म पहनी हुई थी और गैस मास्‍क लगा रखा था.

- ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* अमेरिका के ब्रुकलिन सबवे स्‍टेशन पर हमले से जुड़ी 10 खास बातें..
* कैमरे में कैद : जब हमलावर ने न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन सबवे स्टेशन पर गोलीबारी कर शुरू किया खूनखराबा
* "Superb": विदेश मंत्री की रूस से तेल खरीद पर तीखी टिप्पणी की विपक्षी सांसद ने की तारीफ