"मेरे फाउंडेशन का हर रुपया...." : सोनू सूद का IT की छापेमारी के बाद ट्वीट

आम आदमी पार्टी (AAP)और शिवसेना ने सोनू के खिलाफ IT विभाग कीकार्रवाई की तीखे शब्‍दों में आलोचना की थी.

नई दिल्‍ली :

बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद (sonu sood) ने अपने खिलाफ आयकर विभाग की (Income Tax) कार्रवाई के बाद ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्‍होंने दार्शनिक अंदाज मेंं अपनी भावनाओं को इजहार किया है.अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, 'सख्त राहों में भी आसान सफर लगता है,हर हिंदुस्तानी की दुआओं का असर लगता है.' अपने इस ट्वीट के साथ उन्‍होंने 'हार्ट' की इमोजी भी शेयर की है और अंग्रेजी में लिखा है, आपको हमेशा अपना पक्ष रखने की जरूरत नहीं होती, समय इसके बारे में बताएगा.' साथ में उन्‍होंने लिखा है, 'मैंने अपनी पूरी क्षमता और दिल से देश के लोगों की सेवा करने की शपथ ली है. मेरे फाउंडेशन का हर रुपया किसी की कीमती जिंदगी बचाने और जरूरतमंद तक पहुंचने का इंतजार कर रहा है.' गौरतलब है कि आयकर विभाग की टीम ने सोनू सूद (Sonu Sood)के मुंबई स्थित घर औरऑफिस पहुंची थी और वहां तलाशी ली थी. आईटी विभाग सोनू के 6 परिसरों पर यह कार्रवाई की थी.

आम आदमी पार्टी (AAP)और शिवसेना ने सोनू के खिलाफ IT विभाग की इस कार्रवाई की तीखे शब्‍दों में आलोचना की थी. बता दें कि 48 वर्षीय सोनू सूद ने कोरोना महामारी के दौरान आम लोगों की मदद करके काफी प्रशंसा हासिल की थी. हाल ही में सोनू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. साथ ही वे दिल्ली सरकार के देश के मेंटॉर कार्यक्रम के ब्रांड अंबेसडर भी बने थे. सोनू के इस ट्वीट कर कमेंट करते हुए दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा, 'आपको और ताकत मिली सोनू जी, आप लाखों भारतीयों के हीरो हैं.'


उधर, इस तलाशी अभियान को लेकर केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने कहा है कि सोनू के खिलाफ 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है. सीबीडीटी ने कहा है कि अभिनेता और उनके सहयोगियों के परिसरों की तलाशी के दौरान, कर चोरी से संबंधित आपत्तिजनक साक्ष्य मिले हैं. सीबीडीटी ने कहा कि अभिनेता ने फर्जी संस्थाओं से फर्जी और असुरक्षित ऋण के रूप में बेहिसाब पैसे जमा किए थे.आयकर विभाग ने कहा कि सूद ने FCRA कानून का उल्लंघन करते हुए विदेशी दानदाताओं से एक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग कर ₹ 2.1 करोड़ जुटाए हैं CBDT ने कहा कि आयकर विभाग ने मुंबई में अभिनेता के विभिन्न परिसरों में और बुनियादी ढांचे के विकास में लगे लखनऊ स्थित औद्योगिक समूह में छापेमारी और जब्ती अभियान चलाया. सीबीडीटी के मुताबिक मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली, गुरुग्राम समेत कुल 28 परिसरों पर लगातार तीन दिनों तक छापेमारी की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* चरणजीत सिंह चन्नी को CM बनाने के क्या हैं मायने? क्या है पंजाब का जातीय समीकरण?
* "आंध्र प्रदेश स्थानीय निकाय चुनावों में YSR कांग्रेस का क्लीन स्वीप, ZPTC में ज़ीरो पर BJP
* "हमने गांधी को नहीं बख्शा, आप कौन हैं?": कर्नाटक में धमकी देने वाला हिंदू महासभा नेता गिरफ्तार