विज्ञापन
This Article is From Jul 29, 2019

कर्नाटक और गोवा के बाद अब महाराष्ट्र कांग्रेस में भी टूट? BJP नेता का दावा 50 MLA हमारे संपर्क में

Girish Mahajan का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई नेता हाल ही में पार्टी छोड़ चुके हैं.

कर्नाटक और गोवा के बाद अब महाराष्ट्र कांग्रेस में भी टूट? BJP नेता का दावा 50 MLA हमारे संपर्क में
महाराष्ट्र में जल्द विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.
मुंबई:

कर्नाटक और गोवा के बाद क्या अब महाराष्ट्र कांग्रेस में भी टूट होने वाली है. हालही कर्नाटक के एक दर्जन से ज्यादा विधायकों ने सरकार से बगावत कर ली थी. इसके बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार गिर गई. वहीं दूसरी ओर गोवा में 10 कांग्रेस विधायकों ने पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए. ऐसे सवाल इसलिए उठ रहे हैं, क्योंकि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन (Girish Mahajan) ने रविवार को दावा किया कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपना पाला बदलने के लिए कांग्रेस और राकांपा के कम से कम 50 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. महाजन का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई नेता हाल ही में पार्टी छोड़ चुके हैं. 

महाजन ने कहा, ‘कांग्रेस और राकांपा के करीब 50 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. राकांपा की वरिष्ठ नेता चित्रा वाघ ने एक महीने पहले भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताते हुए दावा किया था कि उनका अपनी मूल पार्टी (राकांपा) में कोई भविष्य नहीं है. उन्होंने कहा, ‘विधायक अनुरोध कर रहे हैं कि वे विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होना चाहते हैं... कांग्रेस लड़खड़ा रही है और अगले कुछ हफ्तों में, राकांपा कमजोर दिखेगी.'

कांग्रेस की मौजूदा स्थिति पर शशि थरूर ने जताया असंतोष, बोले- 'स्पष्टता की कमी'  पार्टी पर पड़ रही है भारी

महाजन ने शरद पवार के इन आरोपों को भी खारिज कर दिया कि भाजपा कांग्रेस और राकांपा को हराने के लिए उनके नेताओं के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है.

बता दें, महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को एक और झटका देते हुए अकोला से विधायक वैभव पिचड ने शनिवार को घोषणा की थी कि वह सत्ताधारी भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. वैभव एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यमंत्री मधुकर पिचड के बेटे हैं. दो दिन पहले राकांपा की मुंबई इकाई के प्रमुख सचिन अहिर ने भी सत्ताधारी गठबंधन दल शिवसेना का दामन थाम लिया था.

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान का बड़ा बयान, बोले- कांग्रेस ने जो खेल शुरू किया है उसे मैं खत्म करूंगा

वैभव पिचड ने बताया कि उन्होंने अहमदनगर के अकोला में शनिवार को अपने समर्थकों की एक बैठक बुलाकर उनकी राय जानने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा कि अधिकतर समर्थक चाहते हैं कि वह भाजपा में शामिल हो जाएं. पिचड ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने में हर तरह की मदद दी जाएगी. उन्होंने कहा, 'बहुत जल्द मैं औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो जाउंगा.'

(इनपुट- भाषा)

मध्य प्रदेश में BJP विधायकों के पाला बदलने पर पार्टी हाईकमान नाराज, वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली तलब किया

VIDEO: कर्नाटक: बहुमत में बीजेपी फिर भी कांग्रेस को बाकी है उम्मीद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
कर्नाटक और गोवा के बाद अब महाराष्ट्र कांग्रेस में भी टूट? BJP नेता का दावा 50 MLA हमारे संपर्क में
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com