विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

विशेष अदालत ने निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह, चार अन्य को 15 दिन के लिए NIA की हिरासत में भेजा: अधिकारी
अनुच्छेद 370 के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं को बड़ी बेंच के पास भेजने की मांग पर SC ने फैसला सुरक्षित रखा

NDTV संवाददाता के अनुसार, अनुच्छेद 370 हटाए जाने के संसद के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं को बड़ी बेंच के पास भेजने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा. सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि मामले को सात जजों की पीठ के पास भेजा जाए या नहीं.
आगरा में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए BJP अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा, "जो लोग धर्म के आधार पर बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में प्रताड़ित हुए, जो बहू-बेटियां की इज़्ज़त बचाने के लिए देश में आए, और जो लोग 31 दिसंबर, 2014 से पहले देश में पहुंचे, उनको मोदी जी ने भारत की नागरिकता देना तय किया है..."
गाज़ियाबाद : ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर सदरपुर गांव के पास गुरुवार को एक विमान ने एमरजेंसी लैंडिंग की. विमान में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, "प्रधानमंत्री जम्मू एवं कश्मीर में बेहतरीन विकास चाहते हैं... शायद आज़ाद हिन्दुस्तान में पहली बार ऐसा हो रहा है, जब केंद्र के सारे मंत्री, वरिष्ठ मंत्री भी, यहां हैं - हर चीज़ की निगरानी कर रहे हैं और लोगों का उत्साहवर्द्धन कर रहे हैं... यहां के बच्चे विकास, डिजिटल युग और खेलों के लिए तरस रहे हैं..."

जम्मू एवं कश्मीर : केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बारामूला जिले का दौरा कर स्थानीय लोगों से बातचीत की. उन्होंने बारामूला जिले का लोगो भी लॉन्च किया.

दिल्ली स्थित पटियाला हाउस कोर्ट : अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा, जिन्होंने वर्ष 2012 के निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वॉरंट जारी किया था, का स्थानांतरण (ट्रांसफर) एक साल के लिए डेपुटेशन के आधार पर सुप्रीम कोर्ट में एडिशनल रजिस्ट्रार के रूप में कर दिया गया है.

बरेली (उत्तर प्रदेश) में पुलिस टीम को ट्रक ने रौंदा, दरोगा की मौत

बरेली (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, बरेली शहर के समीप बड़ा बाईपास पर जांच कर रहे पुलिस दल को एक ट्रक ने रौंद दिया, जिससे एक इंस्पेक्टर (SSI) की मौत हो गई, तथा दो सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद भाग रहे ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र पाण्डेय ने गुरुवार को बताया कि घटना बुधवार रात 9:30 बजे की है.
मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेताओं शरद पवार तथा अजित पवार ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय में पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित किया.

दिल्ली : अजमेरी गेट के निकट पुलिस ने एक कार से एक करोड़ रुपये की नकदी ज़ब्त की है. इनकम टैक्स अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है. ड्राइवर आज़ाद सिंह, कार मालिक आदित्य अग्रवाल तथा एक अन्य शख्स तपन जैन से पूछताछ की जा रही है.

जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता पवन वर्मा ने कहा, "मैं नीतीश कुमार के बयान का स्वागत करता हूं कि पार्टी में विचार-विमर्श के लिए स्थान है, क्योंकि मैंने इसी की मांग की थी... उन्हें ठेस पहुंचाने का मेरा इरादा कभी नहीं था... मैं चाहता हूं कि वैचारिक स्तर पर पार्टी में स्पष्टता रहे... मेरे खत के जवाब का इंतज़ार कर रहा हूं, उसके बाद ही आगे का कदम तय करूंगा..."

रामपुर (उत्तर प्रदेश) में जौहर विश्वविद्यालय की 104 बीघा जमीन जब्त

रामपुर से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, रामपुर जिला प्रशासन ने बुधवार को मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय परिसर के अंदर 104 बीघा जमीन जब्त की है. यह कार्रवाई प्रयागराज स्थित रेवेन्यू बोर्ड कोर्ट के निर्देश पर की गई है. विश्वविद्यालय का निर्माण समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद मोहम्मद आजम खान ने कराया है, साथ ही वह यहां के कुलाधिपति भी हैं. रेवेन्यू बोर्ड कोर्ट के अनुसार दलित किसानों के समूह से ली गई इस जमीन की खरीद-फरोख्त में नियमों की धज्जियां उड़ाई गई हैं.
ग्रेटर नोएडा : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने गुरुवार को आगरा जाते वक्त ग्रेटर नोएडा में समर्थकों से मुलाकात की. जे.पी. नड्डा आगरा में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगे.

एक दिन की स्थिरता के बाद फिर घटे पेट्रोल, डीज़ल के दाम

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, पेट्रोल और डीज़ल के दाम में एक दिन के विराम के बाद गुरुवार को फिर गिरावट दर्ज की गई. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 74.65 रुपये, 77.26 रुपये, 80.25 रुपये और 77.54 रुपये प्रति लीटर हो गया है, और चारों महानगरों में डीज़ल की कीमत भी घटकर क्रमश: 67.86 रुपये, 70.22 रुपये, 71.15 रुपये और 71.70 रुपये प्रति लीटर हो गई है.
रुपया शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले तीन पैसे कमजोर

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बावजूद प्रमुख विदेशी मुद्राओं की तुलना में डॉलर में मजबूती से रुपया गुरुवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले तीन पैसे गिरकर 71.22 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को मटियाला में रोड शो किया.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने CAA और NRC को लेकर JDU नेता पवन वर्मा द्वारा उन्हें लिखे खत पर कहा, "अगर किसी को कोई दिक्कत है, तो वह शख्स पार्टी के भीतर उस पर चर्चा कर सकता है, लेकिन इस तरह की सार्वजनिक बयानबाज़ी हैरान करने वाली है... वह जिस पार्टी में जाना चाहें, जा सकते हैं... मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं..."

दिल्ली : जन सेना पार्टी (JSP) प्रमुख तथा जाने-माने फिल्मस्टार पवन कल्याण ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की. आंध्र प्रदेश में BJP और JSP ने गठबंधन किया है.

भारत हमेशा नेताजी सुभाष चंद्र बोस का आभारी रहेगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारत सुभाष चंद्र बोस के साहस और उपनिवेशवाद के खिलाफ लड़ाई में उनके अमिट योगदान का हमेशा आभारी रहेगा. नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 123वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भारतीयों की उन्नति और कल्याण के लिए खड़े हुए.
देखें VIDEO: केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मेरठ में कहा, "मैं (केंद्रीय रक्षामंत्री) राजनाथ (सिंह) जी से निवेदन करूंगा, जो (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय) JNU और जामिया (मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय) में देश के विरोध में नारे लगाते हैं, इनका इलाज एक ही है... पश्चिमी उत्तर प्रदेश का वहां 10 फीसदी आरक्षण करवा दो, सबका इलाज कर देंगे, किसी की ज़रूरत नहीं पड़ने की..."

मंगलुरु पुलिस आयुक्त पीएस हर्षा ने कहा कि हमारी जांच टीम ने 20 जनवरी को मंगलुरु हवाई अड्डे पर एक विस्फोटक उपकरण लगाने के मामले में बेंगलुरु में आदित्य राव को गिरफ्तार किया. हमने आरोपी को बेंगलुरु से पहले जेएमएफसी अदालत में पेश किया और अदालत ने ट्रांजिट वारंट जारी किया.
मणिपुर: इम्फाल पश्चिम के नागामपाल रिम्स रोड पर आज तड़के एक आईईडी ब्लास्ट हुआ.
केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह आज दिल्ली में दो सार्वजनिक रैलियां करेंगे.
हिमाचल प्रदेश: कुल्लू जिले का मलाणा गांव बर्फ की मोटी चादर से ढका.
गुजरात गणतंत्र दिवस परेड में 'रानी की वाव' झांकी प्रस्तुत करेगी. झांकी में राज्य की संस्कृति, सभ्यता, कला और जल संरक्षण प्रणाली का प्रदर्शन किया जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी के छोटे भाई उप निदेशक पंकज मोदी भी राज्य की झांकी टीम का हिस्सा हैं.
हरियाणा सरकार: मुख्यमंत्री एमएल खट्टर की सलाह पर, कुछ नए विभागों को सीएम और 2 मंत्रियों को आवंटित किया गया है. आपराधिक जांच विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, और राजभवन मामलों के विभागों को सीएम को आवंटित किया गया.
महाराष्ट्र: मुंबई में भाजपा कार्यालय में बुधवार को देर रात भाजपा कोर समिति की बैठक चली. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
NEWS FLASH: विशेष अदालत ने निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह, चार अन्य को 15 दिन के लिए NIA की हिरासत में भेजा: अधिकारी
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com