यह ख़बर 15 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

प. बंगाल : प्रत्याशी के पति की हत्या, हमलावर को जनता ने मार डाला

खास बातें

  • जामुरिया थाने के तहत मधुडांगा ग्राम पंचायत की एक उम्मीदवार मुनवरा बीबी का पति मोहम्मद शेख हसमत मतदान के लिए जा रहा था, जब उस पर बम फेंका गया, और उसकी मौत हो गई। हालांकि हमलावर को भी लोगों ने पकड़कर, पीट-पीटकर मार डाला है।
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के दूसरे दौर में वर्धमान जिले में कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने माकपा की एक उम्मीदवार के पति की सोमवार को हत्या कर दी और पार्टी के एक अन्य उम्मीवार को पीट-पीट कर घायल कर दिया।

पुलिस ने बताया कि जामुरिया पुलिस थाने के तहत मधुडांगा ग्राम पंचायत की एक उम्मीदवार मुनवरा बीबी का पति मोहम्मद शेख हसमत मतदान के लिए जा रहा था, लेकिन इसी दौरान उस पर बम फेंक दिए गए जिसके कारण उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति ने बम से हमला किया, लोगों ने उसे पकड़ लिया और पीट-पीटकर हत्या कर दी।

एक अन्य घटना में पानुरिया ग्राम पंचायत के लिए माकपा उम्मीदवार सिद्धार्थ बनर्जी को कुछ लोगों ने पीट पीटकर घायल कर दिया।

इस बीच माकपा सांसद बंसगोपाल चौधरी ने आरोप लगाया कि जेमारी इलाके में तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने तीन मतदान केंद्रों पर कब्जा कर लिया।

पांच चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के दूसरे चरण के दौरान वर्धमान, पूर्व मेदिनीपुर और हुगली में मतदान हो रहा है।

वहीं, राज्य में पंचायत चुनावों के दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। दूसरे चरण में राज्य के तीन जिलों ईस्ट मिदनापुर, हुगली और बर्धमान जिले में वोट डाले जा रहे हैं।

तीन जिलों की 12,869 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है, जिसमें 96 लाख लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। आज ही सिंगूर और नंदीग्राम में भी वोट डाले डाले जा रहे हैं।

तीनों जिलों के तकरीबन साढ़े बारह हजार बूथों में से छब्बीस सौ बूथों को अतिसंवेदनशील माना गया है। सबसे ज्यादा 1743 अतिसंवेदनशील बूथ बर्धवान में हैं, इसके बाद हुगली में 738 अतिसंवेदनशील बूथ हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)