BCCI चीफ सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी, तीन दिन पहले हुई थी एंजियोप्लास्टी

सौरव गांगुली को महीने की शुरुआत में हल्का दिल का दौरा पड़़ा था और उनके ‘ट्रिपल वेसेल डिजीज’ से पीड़ित होने का पता चला था. उस दौरान धमनी में अवरोध को दूर करने के लिए उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी थी और एक स्टेंट डाला गया था.

BCCI चीफ सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी, तीन दिन पहले हुई थी एंजियोप्लास्टी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख सौरभ गांगुली को रविवार सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

कोलकाता:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के प्रमुख सौरव गांगुली (Saurav Ganguli) को रविवार सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. गांगुली की अवरुद्ध धमनियों को खोलने के लिए तीन दिन पहले उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. हृदय संबंधी दिक्कतों के कारण गांगुली (48) बुधवार को एक महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए थे.

जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी और डॉ अश्विन मेहता तथा अन्य चिकित्सकों के दल ने बृहस्पतिवार को उनकी एंजियोप्लास्टी की थी और दो स्टेंट डाले थे. अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा,‘‘गांगुली की सेहत ठीक है और उनका हृदय सामान्य व्यक्ति की भांति सेहतमंद है. उनका स्वास्थ्य बहुत तेजी से ठीक हुआ है और हमें उम्मीद है कि कुछ ही दिन में वह सामान्य जीवन जी सकेंगे.''

सौरभ गांगुली के जीवन पर दिल के दौरे का कैसा होगा असर! जानें क्या कहते हैं हृदयरोग विशेषज्ञ


उन्होंने कहा कि गांगुली को सख्त दिनचर्या नियमित रखनी पड़ेगी और कुछ महीने दवाइयां लेनी पड़ेगी. इससे पहले गांगुली को महीने की शुरुआत में हल्का दिल का दौरा पड़़ा था और उनके ‘ट्रिपल वेसेल डिजीज' से पीड़ित होने का पता चला था. उस दौरान धमनी में अवरोध को दूर करने के लिए उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी थी और एक स्टेंट डाला गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सौरव गांगुली की बायोपिक में काम करने के लिए Hrithik को पूरी करनी होगी ये शर्त, Video में दादा ने किया खुलासा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)