बेंगलुरु : पुलिस सब इंस्पेक्टर की बाइक चोरों ने की हत्या, कांस्टेबल घायल

बेंगलुरु : पुलिस सब इंस्पेक्टर की बाइक चोरों ने की हत्या, कांस्टेबल घायल

एसआई जगदीश (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

बेंगलुरु के दूधबालापोर पुलिस स्टेशन में तैनात सब इंस्पेक्टर जगदीश की शुक्रवार को दो कुख्यात वाहन चोरों ने हत्या कर दी। चोरों के हमले से कांस्टेबल वेंकटेश घायल हो गए। यह वारदात तब हुई जब दोनों पुलिस कर्मी बाइक चोरों का पीछा कर रहे थे।

सड़क के किनारे गड्ढे में पड़े मिले पुलिस कर्मी
बेंगलुरू शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर उप नगर नेलमनग्ला में शुक्रवार को सुबह उस वक्त सन्नाटा छा गया जब एक  पुलिस सब इंस्पेक्टर सड़क के किनारे गड्ढे में जख्मी हालात में गिरा मिला। उसके पेट से खून का रिसाव लगातार हो रहा था। उसके बगल में एक कांस्टेबल भी जख्मी था लेकिन उसकी हालात बेहतर थी।

बाइक चोरों का पीछा करते हुए गड्ढे में गिरे
पुलिस के मुताबिक बेंगलुरु के दूधबालापोर पुलिस स्टेशन में तैनात सब इंस्पेक्टर जगदीश कांस्टेबल वेंकटेश के साथ रघु और कृष्णा नाम के दो बदमाशों का पीछा कर रहे थे, जो कि बाइक चोर के तौर पर कुख्यात हैं। पुलिस ने दूधबालापोर से मोटरसाइकिल पर बदमाशों का पीछा करना शुरू किया। कुछ किलोमीटर के बाद नेरमनगल पुलिस लिमिट में एसआई ने एक कच्ची सड़क पर दोनों बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की। इस कोशिश में सब इंस्पेक्टर गड्ढे में बाइक से गिर पड़े। जैसे ही वे गिरे दोनों बाइक लुटेरे वापस लौटे और गड्ढे में गिरे एसआई पर लगातार चाकू से हमला करने लगे।

घटनास्थल की जांच करते हुए पुलिसकर्मी।

सर्विस रिवाल्वर लेकर भाग गए बदमाश
इस बीच दूसरी मोटरसाइकिल पर सवार कांस्टेबल वेंकटेश भी वहा पहुंच गया। एसआई को घायल देख वेंकटेश उनकी तरफ दौड़ा इसी बीच दोनों लुटेरे दुबारा लौटे और उन्होंने वेंकटेश को भी छुरे से ज़ख़्मी कर दिया। इसके बाद वह एसआई जगदीश का सर्विस रिवाल्वर लेकर फरार हो गए।

पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए बनाई टीमें
कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश के मुताबिक आसपास के लोगों की मदद से दोनों पुलिस कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने एसआई जगदीश को मृत घोषित कर दिया। कांस्टेबल की हालात ठीक है और वह खतरे से बाहर है। पुलिस ने घायल कांस्टेबल वेंकटेश को इस मामले का चश्मदीद गवाह बनाया है। बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाई हैं।

एसआई जगदीश के परिवार को 50 लाख की मदद
पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश ने बताया कि एसआई जगदीश के परिवार को 30 लाख रुपये का एक्स ग्रेशिया पेमेंट का आदेश दे दिया गया है। ग्रुप इंश्योरेंस के 20 लाख रुपये अलग से मिलेंगे। इसके इलावा जगदीश की पत्नी को उनकी पूरी सैलरी रिटायरमेंट तक की मिलेगी। उनके दोनों बच्चों की पढ़ाई का खर्चा पुलिस विभाग उठाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जगदीश पांच साल पहले बने थे एसआई
एसआई जगदीश 2010 बैच के थे। पहले उनकी नियुक्ति कांस्टेबल के तौर पर हुई थी। सन 2010 में आंतरिक परीक्षा पास कर उन्होंने एसआई का मुकाम हासिल किया। 34 साल के जगदीश की दूधबालापोर में यह दूसरी पोस्टिंग थी। कर्नाटक के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस प्रवीण सूध ने श्रद्धांजलि देते हुए एसआई जगदीश को एक जांबाज अधिकारी बताया।