मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह और सचिन वाजे से पूछताछ करेगी CBI

CBI महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के कथित भ्रष्टाचार के मामले की प्रारंभिक जांच के संबंध में मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) और निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Vaze) से पूछताछ करेगी.

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह और सचिन वाजे से पूछताछ करेगी CBI

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह.

खास बातें

  • परमबीर सिंह से पूछताछ करेगी सीबीआई
  • सचिन वाजे से भी होगी पूछताछ
  • मुंबई के पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं परमबीर सिंह
मुंबई:

सीबीआई महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के कथित भ्रष्टाचार के मामले की प्रारंभिक जांच के संबंध में मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह (Parambir Singh) और निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Vaze) से पूछताछ करेगी. अधिकारियों ने बताया कि बंबई उच्च न्यायालय के आदेश पर जांच एजेंसी ने देशमुख के खिलाफ रिश्वत के आरोपों की प्रारंभिक जांच शुरू की. उन्होंने बताया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों की एक टीम मामले में जांच के लिए मुंबई गई है.

उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के आवास के पास एक एसयूवी से विस्फोटक सामग्री की बरामदगी और बाद में गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन की मौत के मामले में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने वाजे को 25 मार्च को गिरफ्तार किया था.

एंटीलिया केस : कारों के बाद अब स्पोर्ट्स बाइक की एंट्री, केस में बाइक के रोल की जांच कर रही NIA

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने वाजे से पूछताछ के लिए आवश्यक अनुमति हासिल कर ली है और देशमुख के खिलाफ आरोपों के संबंध में विस्तार से पता लगाने के लिए टीम सिंह से भी संपर्क करेगी.

NIA को सचिन वाजे की 4 दिन और कस्टडी मिली, एक बैंक खाते में थे 26 लाख, लॉकर का पता चला


वहीं वाजे ने अनिल देशमुख और शिवसेना के मंत्री अनिल परब के खिलाफ नए आरोप लगाकर सनसनी फैला दी. वाजे ने बुधवार को दावा किया कि देशमुख ने मुंबई पुलिस में उनकी सेवाएं जारी रखने के लिए उनसे दो करोड़ रुपये की मांग की थी. वाजे ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य मंत्री परब ने उससे मुंबई के कुछ ठेकेदारों से पैसे एकत्र करने को कहा था. परब ने वाजे के दावे को खारिज कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मीठी नदी से मिला लैपटॉप और प्रिंटर सचिन वाजे का है, NIA के हाथ अहम सबूत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)