बिहार में चुनावी सभा के दौरान एक और मंच टूटा, इस बार पप्पू यादव गिरे नीचे

पप्पू यादव की पार्टी का चंद्रशेखर आज़ाद की आज़ाद समाज पार्टी, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया (SDPI) और कुछ अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन है.

पटना:

बिहार विधानसभा (Bihar Assembly Elections 2020) चुनाव प्रचार में जुटे राजनीतिक दलों की रैलियों में समर्थकों और नेताओं की भीड़ के चलते शनिवार को एक और नेता का मंच गिर गया. इस बार ये हादसा जनअधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) की जनसभा में हुआ. शुरुआती जानकारी के मुताबिक पप्पू यादव समेत कई नेताओं को इस हादसे में चोट आई है. 

ये घटना मुजफ्फरपुर के मिनापुर विधानसभा क्षेत्र में उस वक्त हुई जब पप्पू यादव अपनी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में हुई जनसभा को संबोधित कर रहे थे. फोटो ने राजनेता को दुर्घटना के बाद अपनी दाहिनी बांह दिखाते हुए देखा जा सकता है.

बिहार में चुनावी सभा के दौरान मंच पर ज्यादा वजन होने की वजह से स्टेज टूटने की चौथी घटना सामने आई है. शनिवार की घटना के एक वीडियो ने मंच को ढहते हुए साफ देखा जा सकता है, जैसे 53 वर्षीय पप्पू यादव माइक्रोफोन के माध्यम से अपने समर्थकों से बात कर रहे थे. सभी अचानक से स्टेज टूट गया. 

पप्पू यादव की पार्टी का चंद्रशेखर आज़ाद की आज़ाद समाज पार्टी, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया (SDPI) और कुछ अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन है.

यह भी पढ़ें- बिहारी कहलाने में शर्मिदा हैं पप्पू यादव- वजह भी बताई, कहा- अगर मेरी मौत हुई तो मुझे बिहार में...

आपको बता दें कि इससे पहले 15 अक्टूबर को सारण जिले में जनता दल (युनाइटेड) के नेता चंद्रिका राय की चुनावी रैली में भी भीड़भाड़ के कारण मंच गिर गया था. गनीमत रही कि वहां कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ, राय के नामांकन पत्र दाखिल करने के तुरंत बाद सोनपुर विधानसभा क्षेत्र में यह घटना हुई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राजीव प्रताप रूडी भी मंच पर मौजूद थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी तरह 29 अक्टूबर को कांग्रेस प्रत्याशी मशकूर अहमद उस्मानी का मंच भी टूटा था जब वह दरभंगा में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इसी दिन बाद में  चंपारण में एक और कांग्रेस रैली में एक मंच टूट गया था.  उस वक्त पार्टी के नेता इमरान प्रतापगढ़ी और अखिलेश सिंह स्टेज पर थे.  (इनपुट एजेंसी एएनआई से भी)