मुंबई में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत क खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया

शिकायत के मुताबिक, आशीष कौल ने अपनी किताब (Didda: The Warrior Queen of Kashmir) की स्टोरी ईमेल के जरिये भेजा था. उस स्टोरी का कुछ हिस्सा कंगना रनौत ने दूसरी फिल्म में इस्तेमाल किया.

मुंबई में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत क खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया

Didda: The Warrior Queen of Kashmir के लेखक हैं आशीष कौल

‘दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर'' किताब के लेखक आशीष कौल की शिकायत को लेकर बांद्रा मजिस्ट्रेट के आदेश पर खार पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangna Ranaut) के खिलाफ FIR दर्ज की है.

मामले में कंगना रनौत के साथ कमलकुमार जैन, रंगोली चंदेल और अक्षत राणावत को भी आरोपी बनाया गया है. खार पुलिस ने 406,415,418,34,120(बी) के साथ 51,63,63ए के साथ कॉपीराइट और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. शिकायत के मुताबिक, आशीष कौल ने अपनी किताब (Didda: The Warrior Queen of Kashmir) की स्टोरी ईमेल के जरिये भेजा था. उस स्टोरी का कुछ हिस्सा कंगना रनौत ने दूसरी फिल्म में इस्तेमाल किया.

लेखक का आरोप है कि कंगना ने उनकी इजाजत के बिना इस्तेमाल कर कॉपीराइट कानून का उल्लंघन किया है. इस किताब का हिंदी में अनुदित संस्करण ‘दिद्दा कश्मीर की योद्धा रानी' के नाम से आया है. कौल ने कहा कि उनके पास कश्मीर की रानी और लोहर (पुंछ) की रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि यह सोच से परे है कि एक नामी अदाकारा ने किताब और उसकी कहानी पर अपना अधिकार जमाया है. गौरतलब है कि कंगना रनौत के खिलाफ पहले ही मुंबई में कई मामले दर्ज हैं. इसमें भड़काऊ ट्वीट करने को लेकर भी कई मामले दर्ज किए गए हैं. कंगना रनौत ने अपने खिलाफ मामलों को दूसरी जगह ट्रांसफर करने की अपील भी की है.